लॉकडाउन के बाद IIT पटना खुलने पर छात्र होंगे 14 दिन हॉस्टल क्वारंटाइन

Smart News Team, Last updated: 11/09/2020 09:26 AM IST
  • IIT पटना अपने कैंपसों में छात्रों को आने की विशेष कार्ययोजना तैयार की है. कैंपस में इस महीने के अंत से शोध कार्यों से जुड़े रिसर्च स्कॉलरों को प्रवेश मिलेगा. पहले उन्हें 14 दिनों तक हॉस्टल में क्वारंटीन किया जाएगा.
IIT पटना

पटना. देश भर में अनलॉक-4 शुरू होने कोरोना लॉकडाउन की अवधि खत्म होने पर अब शिक्षण संस्थान भी अपनी गतिविधियां शुरू करने की तैयारी में हैं. इसी क्रम में IIT पटना अपने कैंपसों में छात्रों को आने की विशेष कार्ययोजना तैयार की है. दरअसल कैंपस में इस महीने के अंत से शोध कार्यों से जुड़े रिसर्च स्कॉलरों को प्रवेश मिलेगा. ऐसे में पहले उन्हें 14 दिनों तक हॉस्टल में क्वारंटीन किया जाएगा.

गर्भवती बहन को भाई ने रिश्तेदारों संग मिलकर मार डाला, बोला नहीं समझती थी बात

इस बारे में जानकारी देते हुए संस्थान के डीएसडब्ल्यू मनोरंजन कुमार ने बताया कि कैम्पस में 100 कमरे तैयार किये गए हैं, जहां बाहर से आने वाले पीएचडी स्कॉलर और छात्रों को बारी-बारी रखा जाएगा. सभी छात्र मेडिकल टीम की निगरानी में रहेंगे. अव्यवस्था न फैले इसके लिए छात्रों को 100-100 के समूह में अलग-अलग दिनों में 14 दिनों के अंतराल पर बुलाया गया है. कैम्पस में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सख्ती से कराया जाएगा. उम्मीद है अक्टूबर मिड तक बीटेक या एमटेक के 100 छात्र कैम्पस में बुलाए जाएंगे. छात्रों को मेल कर सारी सूचनाएं भेजी जा रही हैं.

पटना: बैंक और चुनाव आयोग अधिकारी समेत एक साथ तीन के घरों से लाखों का माल चोरी

उन्होंने बताया कि छात्रों को 14 दिनों की हॉस्टल क्वारंटाइन की अवधि पूरा होने के बाद पहले से अलॉट कमरे में शिफ्ट कर दिया जाएगा. इसके बाद बाकी छात्रों को क्वारंटाइन के लिए विशेष रूप से तैयार 100 कमरों को सेनेटाइज करने के बाद बुलावा भेजा जाएगा. बताया कि कैम्पस में सभी छात्रों के आने तक यही व्यवस्था रहेगी. जबतक सभी छात्रों के क्वारंटाइन की अवधि पूरी नहीं हो जाती तबतक ऑनलाइन कक्षाओं का संचालन जारी रहेगा. छात्रों की जांच के लिए मेडिकल टीम भी तैयार है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें