पटना: बारिश के बाद ठंडी हवाओं के चलते शहर का तापमान गिरा, ठंड बढ़ी

Smart News Team, Last updated: Tue, 17th Nov 2020, 7:19 PM IST
  • दिवाली के बाद से उतरी बिहार के कई जिलों में बारिश होने से ठंड काफी बढ़ी है. शाम के समय चलने वाली हवाओं ने ठिठुरन बढ़ा दी है और तापमान में काफी गिरावट दर्ज हुई है. दोपहर बाद से धुंध पड़ने लगी है और लोग शाम को 8 बजे ही बाजारों में सन्नाटा पसरने लगा है.
बारिश के बाद शाम को धुंध बढ़ने से पटना के तापमान में काफी गिरावट दर्ज की गई

पटना. दिवाली के बाद मौसम ने करवट बदली है. बारिश होने के कारण प्रदूषण तो कम हुआ है लेकिन ठंडी हवाओं के चलने से तापमान में गिरावट दर्ज हुई है. जिसके चलते ठंड बढ़ गई है. हिमालय में पश्चिमी विक्षोभ बनने से सोमवार को प्रदेश के मौसम में बदलाव हुआ है. मंगलवार के बाद राज्य के मौसम में कुछ सुधार होने की उम्मीद है. उत्तरी बिहार के जिलों में हल्की बारिश के बाद पूरे प्रदेश के तापमान में गिरावट आई है. ठंडी हवा के कारण ठिठुरन का एहसास होता रहा. अगले 24 घंटे तक बने रहने की उम्मीद है.

सोमवार को हुई बारिश के बाद ठंड बढ़ने से राजधानी के अधिकतम तापमान में 5 डिग्री सेल्सियस तक गिरावट दर्ज हुई है और अधिकतम तापमान 26.8 और न्यूनतम 16.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है. रविवार को अधिकतम तापमान 31.8 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 17.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था. राजधानी की हवा में आर्द्रता 90 फीसद तक पहुंच गई है.

छेड़छाड़ के बाद लड़की को जलाया, मौत होने पर राजनीति गर्म, राहुल-तेजस्वी का हमला

सोमवार दोपहर बाद से ही धुंध छाने लगी और ठंडी हवाओं ने ठिठुरन काफी बढ़ा दी. जिसके चलते तापमान में भी काफी गिरावट दर्ज हुई है. बाजारों में लोग आठ बजे के बाद ही दुकानें बंद करके घर जाने लगे हैं. जिसके चलते गलियों और बाजारों में सन्नाटा पसरने लगा है. पटना मौसम विज्ञान केंद्र से मिली जानकारी के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के कारण ही पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीतामढ़ी, सारण, सिवान, एवं शिवहर में हल्की बारिश हुई और सोमवार दोपहर बाद से ही ठंडी हवा चलने से शाम होते-होते वातावरण में ठंड काफी बढ़ गई.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें