पटना

कोरोना: केंद्र से बिहार को मिले 100 नए वेंटिलेटर, नीतीश सरकार ने 30 और खरीदे

Smart News Team, Last updated: 08/06/2020 05:37 PM IST
  • बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने बताया है कि राज्य में कोरोना वायरस के मरीजों के इलाज के लिए 130 नए वेंटिलेटर आए हैं जिनमें 100 वेंटिलेटर नरेंद्र मोदी सरकार ने मुहैया कराया है जबकि 30 वेंटिलेटर राज्य सरकार ने खरीदा है।
कोरोना मरीजों को सांस की गंभीर दिक्कत होती है और उस समय वेंटिलेटर ही प्राण बचाने के काम आता है।

पटना. बिहार में कोरोना वायरस के नए मामलों की संख्या में लगातार इजाफा है। सोमवार तक सूबे में संक्रमितों की संख्या 5 हजार के पार पहुंच गई। आरजेडी समेत सभी विपक्षी दल लगातार स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर नीतीश कुमार सरकार पर हमलावर हैं। इस बीच सूबे के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने कोविड 19 के इलाज के लिए प्रदेश में 130 नए वेंटिलेटर लाने की जानकारी दी है।

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने बताया कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने बिहार राज्य को 100 वेंटिलेटर मुहैया कराए हैं जबकि 30 वेंटिलेटर की खरीदारी नीतीश कुमार की जेडीयू-बीजेपी सरकार ने की है। हाल ही में बिहार स्वास्थ्य मंत्री ने सूबे में कोरोना टेस्ट बढ़ाने की बात कही थी। उन्होंने कहा कि 15 जून से राज्य के सभी जिलो में कोरोना की टेस्टिंग शुरू की जाएगी।

बिहार में नहीं थम रही कोरोना वायरस की मार, 21 जिलों में 105 नए मामले

मंगल पांडेय ने बताया कि राज्य में आइसोलेशन बेड की संख्या 21 हजार, 035 है जिसे सरकार बढ़ाकर 40 हजार करने की योजना बना रही है। पांडेय ने कहा कि इसके लिए विभाग के अधिकारियों को जरूरी हिदायत दी गई है। बता दें कि बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या 5,175 जबकि मरने वालों की संख्या 30 पहुंच गई है।

 

अन्य खबरें