पटना ISBT तैयार, बिहार चुनाव आचार संहिता से पहले CM नीतीश करेंगे उद्घाटन !

Smart News Team, Last updated: Thu, 10th Sep 2020, 4:32 PM IST
  • पटना में अंतर्राज्यीय बस टर्मिनल का काम पूरा हो चुका है. उम्मीद है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इसका उद्घाटन कर सकते हैं. 
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

पटना: राजधानी में बन रहे अंतर्राज्यीय बस टर्मिनल (आईएसबीटी) का निर्माण लगभग पूरा हो चला है. संभावना है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इसी महीने इसका उद्घाटन कर सकते हैं. उद्घाटन के साथ ही आईएसबीटी से फेज-1 में बसों की सुविधा शुरू हो जाएगी. बाकी हिस्से को भी जल्दी शुरू करने की योजना है.

जानकारी के मुताबिक आईएसबीटी से  बसों का संचालन शुरू होते ही बिहार ही नहीं, दूसरे राज्यों से भी सड़क परिवहन सेवा आसान हो जाएगी. इस बस अड्डे के संचालन के लिए आईएसबीटी पटना सोसाइटी नियम एवं विनियम को भी बीते दिनों राज्य कैबिनेट अपनी मंजूरी दे चुकी है. आपको बता दें कि इस शासी निकाय के सचिव नगर विकास एवं आवास सचिव होंगे.

बिहार चुनाव से पहले राजद को झटका, रघुवंश प्रसाद सिंह ने दिया पार्टी से इस्तीफा

वहीं नगर विकास सचिव आनंद किशोर ने कहा है कि अंतर्राज्यीय बस टर्मिनल सोसाइटी, पटना ही आईएसबीटी का बेहतर और व्यवस्थित ढंग से संचालन  करेगी.  यही नही सोसाइटी एक्ट के तहत इस सोसाइटी पर पूर्ण प्रशासनिक नियंत्रण राज्य सरकार का रहेगा. इसका कार्यालय विकास भवन स्थित नगर विकास एवं आवास विभाग होगा. सोसाइटी निकाय आईएसबीटी के रखरखाव, बसों के परिचालन, वाणिज्यिक परिसर में दुकानों के आवंटन सहित सभी काम देखेगा. इसके साथ ही सोसाइटी की एक कार्यकारिणी समिति होगी, जिसके अध्यक्ष का पद पटना के डीएम संभालेंगे.  वहीं उपाध्यक्ष पटना नगर आयुक्त होंगे. 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें