पटना

पटना: बिजली कंपनी में इंजीनियर के विभिन्न पदों पर है बंपर वैकेंसी? जानें सच्चाई

Smart News Team, Last updated: 12/06/2020 06:58 PM IST
  • बिजली कंपनी ने जूनियर इंजीनियर सहित अन्य पदों पर अभी किसी तरह की बहाली से इनकार किया है। बिजली कंपनी का कहना है कि किसी फर्जी वेबसाइट पर कनीय विद्युत अभियंता के 400 और कनीय असैनिक अभियंता के 175 पदों पर नियुक्ति की बात चल रही है जो सच्चाई से पड़े है। कंपनी ने फर्जी वेबसाइट पर मुकदमा किया है।
प्रतीकात्मक तस्वीर

क्या सच में बिहार में बिजली कंपनी में बहाली है? अगर आपको भी कहीं से या किसी वेबसाइट से बिजली कंपनी में अभियंता के विभिन्न पदों पर बहाली की खबरें मिली हैं तो आपको यहां सच्चाई जानने की जरूरत है। दरअसल, बिजली कंपनी ने जूनियर इंजीनियर सहित अन्य पदों पर अभी किसी तरह की बहाली से इनकार किया है। बिजली कंपनी का कहना है कि किसी फर्जी वेबसाइट पर कनीय विद्युत अभियंता के 400 और कनीय असैनिक अभियंता के 175 पदों पर नियुक्ति की बात चल रही है जो सच्चाई से पड़े है। कंपनी ने फर्जी वेबसाइट पर मुकदमा किया है।

कंपनी की ओर से जारी आधिकारिक बयान में कहा गया है कि इन दोनों पदों के अलावा सहायक अभियंता, कनीय लेखा लिपिक, कनीय सारणी पुरुष, प्रबंधक इत्यादि के पद पर नियुक्ति का भी वर्णन किया गया है। एक वेबसाइट पर इन पदों पर बहाली के विज्ञापन का प्रारूप तैयार कर अपलोड किया गया है। 

इस बहाली की सूचना व्हाट्सएप पर भी वायरल है। जबकि मौजूदा समय में बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड या इसकी सहायक कंपनियों में विद्युत अभियंता, कनीय अभियंता सहित अन्य पदों पर बहाली के लिए कोई भी विज्ञापन प्रकाशित नहीं किया गया है और ना ही इस संबंध में कोई कार्रवाई प्रक्रियाधीन है। फर्जी वेबसाइट के खिलाफ कंपनी ने एफआईआर दर्ज किया है।

इस तरह की गलत सूचना लोगों के बीच फर्जी तरीके से फैलाकर भ्रम फैलाया जा रहा है, जिसका मकसद ठगी करना भी है। बिजली कंपनी आम लोगों से अपील करती है कि वह ऐसी भ्रामक सूचना से बचें और सतर्क रहें। बिजली कंपनी की बहाली से संबंधित किसी भी प्रकार की सूचना या विज्ञापन कंपनी के अधिकृत वेबसाइट  www.bsphcl.bih.nic.in पर ही उपलब्ध कराई जाती है।

अन्य खबरें