पटना: बैरिया के पास बने अंतरराज्यीय बस टर्मिनल से बसों का आवागमन कल से होगा शुरू

Smart News Team, Last updated: Sun, 14th Feb 2021, 7:48 PM IST
  • मीठापुर बस स्टॉपेज से बस पकड़ने में लोगों को असुविधा का सामना करना पड़ता था. सोमवार से बसें अब अंतरराज्यीय बस टर्मिनल से चला करेंगी. बसें अब मीठापुर बस पड़ाव पर नहीं आया करेंगी.
फाइल फोटो

पटना. राजधानी में लोगों की सुविधा के लिए बनाए जा रहे अंतरराज्यीय बस टर्मिनल से बसों का आवागमन कल सोमवार से शुरू हो जाएगा. गौर हो कि पटना में मीठापुर बस स्टॉपेज से बस पकड़ने में लोगों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ रहा था. जिसके चलते राज्य परिवहन विभाग की ओर से बैरिया के पास अंतरराज्यीय बस टर्मिनल बनाया गया है. जो सोमवार से आवागमन के लिए चालू हो जाएगा.

उल्लेखनीय है कि शुरुआत में इस अंतरराज्यीय बस टर्मिनल से गया और जहानाबाद के लिए बसें चलाई जाएंगी. लोगों को अब मीठापुर की जगह बस पकड़ने के लिए कल सोमवार से अंतरराज्यीय बस टर्मिनल आना होगा. इस संबंध में जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह की ओर से निरीक्षण कर जायजा गत दिवस शनिवार को लिया गया. अंतरराज्यीय बस टर्मिनल बैरिया पटना साहिब और गांधी मैदान से सीधा जुड़ जाएगा. गांधी मैदान तक का किराया भी 15 रुपए लगेगा. बिहार राज्य पथ परिवहन निगम सोमवार से सिटी बस का परिचालन शुरू कर रहा है.

पंचायत राज एक्ट में होगा संशोधन, विभाग ने नीतीश कैबिनेट के पास भेजा प्रस्ताव

जिलाधिकारी ने कहा कि यात्रियों के लिए सिटी बस और ऑटो की सुविधा प्रदान करने और किराया निर्धारण जानकारी का प्रचार करने के निर्देश दिए गए. जिला परिवहन पदाधिकारी को इस संबंधी विभिन्न वाहन संघों के साथ बैठक कर आवश्यक जानकारी प्रदान करने के निर्देश दिए गए हैं. सीसीटीवी, बैरिकेडिंग, शौचालय, पेयजल आदि व्यवस्थाएं अविलंब पूरा करने के लिए कहा गया. इसके साथ ही उन्होंने कहा यात्रियों की सुविधा का ध्यान रखते हुए जीरो माइल मोड और टर्मिनल मार्ग पर जाम की समस्या ना आए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें