पटना: प्रतियोगिताएं करवा निगम कर रहा लोगों को स्वच्छता अभियान के प्रति जागरूक

Smart News Team, Last updated: Sun, 8th Nov 2020, 4:30 PM IST
  • राजधानी के लोगों को साफ-सफाई के प्रति अवेयर करने के लिए निगम वन ड्रीम क्लीन अभियान चला रहा है. इसके लिए लोगों को निगम द्वारा दी गई वेबसाइट में जाकर प्रतियोगिताओं में पार्टिसिपेट करने के लिए आवेदन करना होगा.
पटना नगर निगम की ओर से वन ड्रीम क्लीन अभियान चलाया जा रहा है

पटना. नगर निगम की ओर से राजधानी में वन ड्रीम क्लीन अभियान चला रहा है. इसके तहत लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया जा रहा है. इसके तहत निगम की ओर प्रतियोगिताओं का आयोजन कर लोगो को जागरूक किया जा रहा है. आम लोगों को स्वच्छता अभियान से जोड़ने के लिए पटना नगर निगम की ओर से अब डिजिटल पोस्टर, लघु फिल्म एवं जिंगल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा. इन प्रतियोगिताओं का आयोजन आनलाइन ही किया जा रहा है.

इसके तहत लोगों को स्वच्छता अभियान के प्रति जागरूक करने के लिए लघु फिल्म प्रतियोगिता, जिंगल प्रतियोगिता, वॉल म्यूरल प्रतियोगिता, डिजिटल पोस्टर प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा.पटना नगर निगम की उच्च स्तरीय समिति द्वारा विजेताओं का चयन किया जाएगा. जिंगल प्रतियोगिता के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 नवंबर को 12 बजे निर्धारित की गई है. लघु प्रतियोगिता के आवेदन के लिए अंतिम तिथि 16 नवंबर तय की गई है. सभी प्रतियोगिताओं के विजेताओं को नकद राशि पुरस्कार में दी जाएगी.

पटना: साइबर अपराधियों ने बैंक अकाउंट से उड़ाए 50 हजार, FIR दर्ज

सभी प्रतियोगिताओं में शीर्ष स्थान पाने वाले तीन डिजाइन, जिंगल और लघु फिल्म को पटना नगर निगम द्वारा जागरुकता अभियान में शामिल किया जाएगा. सभी प्रतियोगिता से संबंधित नियम एवं शर्तें एवं विस्तृत जानकारी पटना नगर निगम की वेबसाइट www.pmc.bihar.gov.in पर उपलब्ध हैं। नवंबर माह के तीसरे हफ्ते में नुक्कड़ नाटक प्रतियोगिता का भी आयोजन पटना नगर निगम द्वारा किया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें