पटना: बिहार में अगले 24 घंटे में बढ़ सकती हैं ठंड, कोहरे से लोग हो रहे परेशान

Smart News Team, Last updated: 11/12/2020 03:56 PM IST
  • राजधानी पटना में ठंड ने जोर पकड़ लिया है. सुबह से ही कोहरा छाया रहा जिससे लोगों को काफी दिक्कतें पेश आ रही हैं. सड़कों पर विजिबिलिटी भी कम देखने को मिली. पिछले दो दिनों से शहर का यही हाल है. आने वाले दिनों में ठंड और बढ़ सकती है
पटना में पिछले कुछ दिनों से बादल छाए रहने और धुंध गहरी होने से ठंड काफी बढ़ गई है

पटना. बिहार में ठंड ने अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया है. कोहरे के कारण आम जनजीवन पूरी तरह से अस्त व्यस्त हो गया है. राजधानी पटना समेत ज्यादातर जिलों में सुबह से ही कोहरे के कारण जहां विजिबिलिटी पर असर नजर आ रहा है, वहीं तापमान में भी उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है. कोहरे की वजह से सड़कों पर निकलने वाले वाहन चालकों को लो विजिबिलिटी के चलते काफी परेशानी हो रही है. 

बता दें राजधानी पटना में सुबह से ही कोहरा छाया रहा. वहीं सड़क पर विजिबिलिटी भी कम देखने को मिली. इसके साथ ही धूप नहीं निकलने से कंपकंपी जैसे ठंड हैं. पिछले दो दिनों से शहर का यही हाल है. वहीं कोहरे के कारण दिन का तापमान सामान्य से नीचे रह रहा है, जबकि रात का तापमान सामान्य से कुछ प्वाइंट्स अधिक है. यही कारण है कि लोगों को दिन में सर्दी ज्यादा महसूस हो रही है. बुजुर्गों और बच्चों को ठंड से बचाव के लिए पूरी एहतियात बरतनी चाहिए. धूप निकलने पर बाहर निकलना चाहिए और गर्म कपड़े पहनने चाहिए.

पटना: IMA डॉक्टरों ने निकाला आक्रोश मार्च, 11 को करेंगे ऑल इंडिया स्ट्राइक

वहीं मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार पश्चिम चंपारण, सीवान, सारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज में अगले 72 घंटे मौसम शुष्क रहने की संभावना है. साथ ही 14 दिसंबर को एक-दो जगहों पर हल्की बारिश की भी संभावना है. वहीं मौसम विभाग ने 12 दिसंबर से लेकर 14 दिसंबर तक आंशिक रूप से बादल छाए रहने की भी संभावना जताई है. शुक्रवार को राजधानी में अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. अगले तीन दिनों के दौरान भी तापमान ने ज्यादा बदलाव के संकेत नहीं हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें