पटना: कोरोना संक्रमितों की गिनती हुई 40 हजार के पार, सावधानी में ही बचाव

Smart News Team, Last updated: 20/11/2020 12:05 PM IST
  • कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. दिवाली के बाद से रिकवरी दर में मामूली कमी आई है और पॉजिटिव मरीजों की गिनती भी बढ़ रही है. इसके लिए लोगों को कोरोना गाइडलाइंस को फॉलो कर ही अपना बचाव करने के लिए सतर्क रहना चाहिए
पटना में दिवाली के बाद कोरोना के मामलों में मामूल वृद्धि हुई है

पटना. कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. गुरुवार को कोरोना के 245 नए मामले सामने आने से पटना में कोरोना संक्रमितों की संख्या 40 हजार के आंकड़े को पार कर गई है. दो मरीजों की एम्स में और एक मरीज की एनएमसीएच में मौत हुई है. अब जिले में कोरोना मरीजों की गिनती 40,080 हो गई है, इनमें से 38012 मरीज ठीक हाेकर घर जा चुके हैं. इस समय जिले में 1761 एक्टिव केस हैं. गुरुवार को पीएमसीएच में 662 सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे, जिसमें से 14 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. पॉजिटिव आने वाले मरीजों में 11 मरीज पीएमसीएच के ही हैं और 10 मरीजों को स्वस्थ होने पर छुट्टी दी गई है और 18 मरीजों का ईलाज चल रहा है.

गौर हो कि पटना एम्स में भर्ती जदयू सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह भी पॉजिटिव रिपोर्ट आने से भर्ती हैं. प्राचार्य डॉ. विद्यापति चौधरी ने बताया कि उनके स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है. एम्स में गुरुवार को पावापुरी मेडिकल काॅलेज के एक सीनियर डॉक्टर समेत 14 नए कोरोना संक्रमित भर्ती हुए हैं. जिनमें से 6 मरीज पटना जिले के ही हैं. इन मरीजों के इलाके गांधी मैदान, बाढ़, अकनपुर, फुलवारीशरीफ, केशरीनगर, न्यू यारपुर हैं. इसके अलावा यहां से 12 मरीजों को ठीक होने पर डिस्चार्ज किया गया है और दो कोरोना मरीजों की यहां मौत हुई है. एम्स में 153 मरीजों का ईलाज किया जा रहा है.

पटना सर्राफा बाजार में सोना 40 व चांदी 1300 गिरी, क्या है आज का मंडी भाव

राज्य में कोरोना अब नियंत्रण में है. संक्रमण दर में कमी आ रही है. पिछले दो दिनों से मरीजों की गिनती में इजाफा हुआ है लेकिन स्वस्थ होने वाले मरीजों की गिनती भी बढ़ी है. राज्य में पिछले 24 घंटे में 117709 कोरोना सैंपल जांच किए गए जिनमें से मंगलवार को 734 नए संक्रमित मिले थे. इससे पहले यह संख्या 500 के करीब थी। वहीं राज्य की रिकवरी दर में मामूली कमी आई है. यह 96.96 फीसदी है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें