पीएमसीएच के कॉटेज को कोविड वार्ड बनाया गया, क्षमता अब 150 बेड की

Smart News Team, Last updated: 02/11/2020 06:53 PM IST
  • राजधानी में कोरोना के एक्टिव केस 2150 हो गए हैं. एम्स में दो मरीजों की मौत भी हुई है. पीएमसीएच में कोरोना मरीजों के लिए 50 बेड का कोविड वार्ड बनाया गया है. अब यहां कोविड वार्ड में 150 बेड मरीजों के लिए उपलब्ध होंगे
पटना पीएमसीएच में 630 सैंपलों की जांच में 32 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई

पटना. कोरोना के नए पॉजिटिव केस मिलने का सिलसिला थम नहीं रहा है. इसी के मद्देनजर पीएमसीएच के कॉटेज में कोविड वार्ड बनाया गया है. जिसमें 50 बेड की व्यवस्था की गई है. रविवार को जिले में रविवार को 274 नए काेराेना मरीज मिले हैं. इसके साथ ही दो मरीजों की मौत भी हो गई. अब जिले में कोरोना के एक्टिव केस 2150 हो गए हैं और संक्रमित मरीजों की गिनती 36204 तक पहुंच गई है. इन मरीजों में से 33786 मरीज ठीक भी हो चुके हैं.

पीएमसीएच में जांच के लिए भेजे गए 630 सैंपलों में से 32 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई. इनमें पीएमसीएच का एक डॉक्टर और यहां इलाज के लिए दाखिल सात मरीज शामिल हैं. इसके साथ ही अब पीएमसीएच के कॉटेज को कोविड वार्ड बनाया जाएगा. यहां मरीजों के लिए ऑक्सीजन सप्लाई और 50 बेड की सुविधा होगी. अस्पताल अधीक्षक डॉ. विमल कारक के कॉटेज को कोविड वार्ड बनाए जाने से पहले इसे आइसोलेशन वार्ड बनाया गया था। अब इसके कोविड वार्ड बनने से काेराेना मरीजाें के लिए 150 बेड हो जाएंगे. 

फतुहा विधानसभा सीट: आरजेडी और बीजेपी के बीच दिख रही है कांटे की टक्कर

कोविड अस्पताल में भी कोरोना के 29 मरीज इलाज करवा रहे हैं. आईजीआईएमएस में जांच किए गए 2209 सैंपलों में से 41 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इनमें संस्थान में भर्ती 5 मरीज भी शामिल हैं. एम्स में काेराेना का इलाज करा रहे बिहार सरकार के पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह काे स्वस्थ होने पर छुट्टी दे दी गई है. 

काेराेना के लक्ष्ण मिलने पर वह 23 अक्टूबर काे एम्स में भर्ती हुए थे. एम्स से पूर्व मंत्री के अलावा 11 अन्य मरीजाें काे भी रविवार काे ठीक होने पर डिस्चार्ज कर दिया गया. पिछले 24 घंटों के दौरान एम्स में 12 नए काेराेना संक्रमिताें काे दाखिल करवाया गया है. इसके अलावा दाे मरीजाें आलमंगज की मीरा प्रसाद व सीवान के बलिराम गिरि की माैत हाे गई.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें