पटना

साइबर ठगों ने सिपाही को दिया ऐसा झांसा...पलभर में अकाउंट से उड़ा दिए 1.5 लाख रु.

Smart News Team, Last updated: 04/06/2020 04:48 PM IST
  • पटना में साइबर ठगों ने ट्रैफिक पुलिस कॉन्स्टेबल को निशाना बनाय है। यातायात विभाग में तैनात सिपाही के खातों से साइबर ठगों ने डेढ़ लाख रुपये उड़ा दिए।
साइबर ठगी के पीड़ित सिपाही शशिकांत दुबे

कोरोना वायरस संकट के इस दौर में साइबर ठगी की घटनाओं भी तेजी देखने को मिल रही हैं। बिहार के पटना में इस बार साइबर ठगों ने सीधे यातायात पुलिस महकमे के एक सिपाही को ही अपना निशाना बनाया है। पटना पुलिस के यातायात विभाग के सिपाही शशिकांत दुबे फोन पे ऐप बंद होने के झांसे में आ गए और देखते ही देखते साइबर अपराधियों ने पलभर में लाखों का चूना लगा दिया।

दरअसल, पटना के यातायात विभाग में कार्यरत सिपाही शशिकांत दुबे को साइबर ठगों ने कॉल कर फोन पे बंद होने का झांसा दिया। इसके बाद बिना चेक किए शशिकांत ने फोन पे चालू करने के लिए कहा। इसके लिए अपराधियों ने कॉल पर ही उनसे ओटीपी पूछा और उन्होंने बिना संदेह किए बता भी दिया।

जैसे ही शशिकांत ने ओटीपी बताया, वैसे ही अपराधियों ने साइबर फ्रॉड की घटना को अंजाम दे दिया और उनके बैंक खाते से डेढ़ लाख रुपये उड़ा डाले। साइबर ठगी के शिकार हुए सिपाही शशिकांत ने पीरबहोर थाने में एफआईआर दर्ज कराई और अपने साथ हुए ठगी की जानकारी दी।

हालांकि, अब तक यह पता नहीं चल पाया है कि किस साइबर गिरोह ने इस घटना को अंजाम दिया है। बता दें कि जिले में इससे पहले भी साइबर ठगी के कई मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें ओटीपी के जरिए पैसे निकाल लिए जाते हैं।

अन्य खबरें