बलिया से पटना की दूरी होगी कम, जानें कब पूरा होगा निर्माणाधीन पुल

Smart News Team, Last updated: Sun, 14th Mar 2021, 8:10 PM IST
  • बलिया से पटना के बीच पुल का निर्माण कार्य पिछले माह से शुरू कर दिया गया है. प्रदेश सरकार ने काम में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं. इस पुल के बनने से पटना से बलिया के बीच की दूरी 55 किलोमीटर कम हो जाएगी. इस समय यह दूरी 160 किलोमीटर है जो पुल निर्माण के बाद 105 किलोमीटर रह जाएगी.
सांकेतिक तस्वीर

पटना. पटना से बलिया की दूरी जल्द ही कम होगी. पटना बलिया मार्ग पर किए जा रहे पुल का निर्माण कार्य तेज कर दिया गया है. इस पुल के मार्च 2024 तक शुरू होने की उम्मीद है. इस पुल के बनने से लोगों को पटना से बलिया और बलिया से पटना जाने के लिए काफी राहत मिलेगी क्योंकि पुल निर्माण से इनके बीच की दूरी 55 किलोमीटर कम हो जाएगी.

गौर हो कि लोगों को इस समय बलिया से पटना जाने के लिए 160 किलोमीटर का सफर करना पड़ता है. जो पुल केबनने के बाद 105 किलोमीटर ही रह जाएगा. पिछले महीने से पुल निर्माण का काम शुरू कर दिया गया है और अब काम में अब तेजी लाई जा रही है. पुल के निर्माण के लिए करीब 19 पिलर लगाए जाने हैं. इनमें से तीन पिलरों का निर्माण हो चुका है. पुल का काम तीन साल में पूरा किया जाना है लेकिन प्रदेश सरकार ने पुल निर्माण के काम में तेजी लाई गई है.

NEET एग्जाम की डेट जारी, 1 अगस्त को होगी परीक्षा, जल्द शुरू होगा रजिस्ट्रेशन

उल्लेखनीय है कि बलिया और पटना के बीच दूरी कम होने के कारण गांवों के लोगों को जो इलाज के लिए पटना आना जाना आसान हो जाएगा. व्यापार को भी बढ़ावा मिलेगा. इस संबंध में कार्यकारी इंजीनियर रोहित अग्रवाल का कहना है कि तीन सालों में पुल बनकर तैयार हो जाएगा. प्रदेश सरकार ने काम में तेजी लाने को कहा है और कार्य प्रगति पर है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें