Viral Video: साथी को अंतिम विदाई देते डॉगी का वीडियो देख नम हो जाएंगी आंखें

Atul Gupta, Last updated: Thu, 3rd Mar 2022, 8:52 PM IST
  • डॉगी की कई वीडियो आपने आज तक देखी होगी लेकिन ये वीडियो आपको रूला देगी क्योंकि यहां डॉगी अपने साथी को अंतिम विदाई दे रहे हैं.
डॉगी का वायरल वीडियो इंटरनेट पर वायरल (फोटो- सोशल मीडिया)

कहते हैं जानवरों में डॉग एक ऐसा जानवर है जिसे थोड़ा भी प्यार दे दो तो बदले में वो पूरे दिल-ओ-जान से आपको प्रेम करता है. जानवर हमारी भाषा नहीं समझते लेकिन वो भाव समझते हैं. हम आपको ये सब इसलिए बता रहे हैं क्योंकि हम आपको डॉगी का एक ऐसा वीडियो दिखा रहे हैं जिसे देखकर आपकी आंखें भर आएगी. वीडियो इतना भावुक करने वाला है कि हो सकता है आप पूरा वीडियो देख भी ना पाएं. वीडियो में कई सारे डॉगी मिलकर अपने साथी को अंतिम विदाई दे रहे हैं. इस दौरान आपको एक दोस्त एक साथी के चले जाने और उससे बिछड़ जाने का दुख दिखाई देगा. आप उस दुख की कल्पना कर सकेंगे जो उस वक्त वो डॉगी महसूस कर रहे हैं.

ट्विटर पर ये वीडियो आईएएस अधिकारी अवनीश शरण ने शेयर किया है. उन्होंने कैप्शन में लिखा है क्या ये 'जानवर' हैं? इस वीडियो को देखने के बाद सचमुच आप सोच में पड़ जाएंगे कि जिन्हें हम जानवर बोलते हैं उनके भीतर कितनी मानवीय संवेदना है. इस वीडियो को देखने के बाद आप सोचने पर मजबूर हो जाएंगे कि जिन्हें हम जानवर बोलते हैं वो कितनी संवेदना रखते हैं जबकि हम अपने आसपास ही ऐसे लोगों को भी देखते हैं जिनमें जरा सी भी मानवीय संवेदना नहीं होती.

वीडियो में बहुत सारे डॉगी अपने साथी डॉग को मिट्टी खोदकर उसमें दफ्न करते नजर आ रहे हैं. डॉगी रोते हुए अपने साथी पर मिट्टी डाल रहे हैं. अमूमन डॉगी जब मिट्टी खोदते हैं तो पैरों का इस्तेमाल करते हैं लेकिन यहां डॉगी अपने मुंह से मिट्टी डाल रहे हैं. इस भावुक वीडियो को देखकर आपके मन में क्या ख्याल आता है हमें कमेंट कर बताएं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें