पटना - ठंड की वजह से शहर के सभी पार्क खुलने और बंद होने के समय में तबदीली

Smart News Team, Last updated: Sat, 7th Nov 2020, 2:03 PM IST
  • तापमान घटने के कारण सर्दी का आगाज हो चुका है. जिस कारण लोगों के दिनचर्या में बदलाव आ रहा है. जिसे ध्यान में रखते हुए पार्कों के खुलने और बंद होने के समय को बदला गया है.
ठंड ने अपने तेवर में नरमी बरती तो लोग भी घर से बाहर निकलने लगे। गुलाबी धूप में परिवार के साथ पटनावासी पार्कों में मस्ती करते दिखे। ईको पार्क में सुबह से लोग जमा होने लगे। कोई घास में ही लेट गया तो किस

पटना. ठंड के कारण मौसम में तेजी से बदलाव आ रहा है. जिसे देखते हुए राजधानी के पार्कों को खोलने और बंद करने के समय एक बार फिर बदला गया है. कोरोना संक्रमण को लेकर पिछले कुछ दिनों में लगातार पार्कों के खुलने और बंद होने के समय में बदलाव हुआ है लेकिन इस बार बदलाव मौसम में बदलाव की वजह से किया गया है. राजधानी वाटिका सहित शहर के सभी पार्कों का समय बदल चुका है. अब ठंड में पार्क शाम सात बजे तक ही खुलेंगे. पटना पार्क प्रमंडल के तहत आने वाले सभी पार्कों का समय अब बदल चुका है।

समय-सीमा में बदलाव के चलते अब पार्कों के खुलने का समय एक घंटे कम हो गया. हालांकि सुबह साढ़े पांच बजे से सुबह साढ़े आठ बजे तक का समय केवल मॉर्निंग वाक करने वालों के लिए रखा गया है. सुबह 9:00 बजे से लेकर शाम 7:00 बजे तक सामान्य लोग भ्रमण कर सकेंगे. ठंड के दिनों में पार्क सुबह 5:30 बजे से लेकर शाम सात बजे तक ही खुलेंगे. पार्क खुलने का यह समय एक नवंबर से लागू हो गया है, जो फरवरी तक लागू रहेगा। गर्मी के दिनों में पार्क मार्च से अक्टूबर तक सुबह 5:30 बजे से लेकर शाम आठ बजे तक खुलते थे.

7 नवंबर: पटना रांची जयपुर इंदौर मुजफ्फरपुर में आज वायु प्रदूषण एक्यूआई लेवल

उल्लेखनीय है कि संजय गांधी जैविक उद्यान यानी पटना जू और राजधानी वाटिका में बंद चल रही बोटिंग की सुविधा को लॉकडाउन में रियायत मिलने के बाद अब फिर से बहाल कर दिया गया है। पटना जू का जीव प्रक्षेत्र भी आम दर्शकों के लिए खोल दिया गया है. यहां थियेटर में थ्री-डी फिल्‍मों का प्रदर्शन भी लोगों के मनोरंजन के शुरू कर दिया गया है.

हाल के दिनों तक पार्क दो शिफ्टों में खुल रहे थे। जिसके तहत पार्क घूमने वाले लोग सुबह 5:30 से 11:30 और शाम के 4:00 बजे से 7:00 बजे तक आ रहे थे. लेकिन, 24 अक्टूबर से समय में बदलाव कर पार्क को दिनभर खोला जा रहा है. इसके साथ कोरोना की गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराया जा रहा है. बिना मास्क के किसी को प्रवेश नहीं दिया जा रहा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें