पटना में कोरोना से आठ लोगों की मौत, अब तक 235 संक्रमितों की हो चुकी है मौत

Smart News Team, Last updated: 16/10/2020 04:59 PM IST
  • कोरोना संक्रमण के कारण राजधानी में आठ लोगों की मौत हुई है. इनमें से पांच लोग एम्स में भर्ती थे. गुरुवार को 294 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं.
राजधानी में गुरुवार को 294 नए लोग कोरोना संक्रमित पाए गए

पटना. कोरोना से राजधानी में गुरुवार को 294 नए लोग कोरोना संक्रमित पाए गए. इसके अलावा कुल आठ लोगों की मौत हो गई. इनमें से एम्स में पांच और अन्य जगहों से तीन लोगों की मौत हुई. कोरोना के गुरुवार तक के आंकड़ों जो बिहार पोर्टल पर हैं, उनके मुताबिक जिले में अब 31816 संक्रमित लोग पाए गए हैं, इनमें से 29104 लोग ठीक हो चुके हैं और शेष बचे करीब 2477 लोगों का उपचार किया जा रहा है. इसके अलावा अब तक जिले में 235 लोगों की कोरोना संक्रमण के कारण मौत हो चुकी है. 

गुरुवार को कोरोना के कारण एम्स में जिन मरीजों की मौत हुई. उन सबकी उम्र 55 साल से ज्यादा ही पाई गई है. इसके अलावा एम्स में 38 मरीज  कोविड वार्ड में भर्ती हैं. एम्स के नोडल पदाधिकारी डॉ. संजीव कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि पटना के 7 समेत 11 नए लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं, 177 संक्रमित यहां भर्ती हैं. इसके अलावा 16 लोग हुए स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किए गए हैं और पटना के पांच और बांका के एक संक्रमित की मौत हुई है. 

पटना: IIT की तैयारी के लिए कोटा गए छात्र ने दी जान, सुसाइड नोट में वजह डिप्रेशन

डाक्टर संजीव कुमार ने बताया कि जिन लोगों की मौत हो रही है, उनमें से तमाम लोगों की उम्र 55 या उससे ऊपर है. कोरोना बुजुर्गों पर अपनी मार कर रहा है. इसलिए लोगों को अपने बुजुर्गों पर खास ध्यान देने की जरूरत है और कोरोना प्रोटोकाल का पूरा पालन करना चाहिए. बुजुर्गों के खान-पान का ध्यान रखें और उन्हें इम्युनिटी सिस्टम को स्ट्रांग करने वाले खाद्य पदार्थ ही खाने में दें ताकि उनकी बॉडी की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ सके.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें