पटना: चुनाव की सुरक्षा पुख्ता- बार्डर सील, सीमाओं पर 33 और जिले में 27 चेक पोस्ट

Smart News Team, Last updated: 02/11/2020 09:52 PM IST
  • पटना में नौ विधानसभा सीटों पर मतदान के लिए जिले की सभी सीमाएं सील कर दी गई हैं. नदियों के रास्तों पर सुरक्षा के मद्देनजर सुरक्षा के प्रबंध किया गया और नाव दस्ते को गश्त पर लगाया गया है. मतदान वाले दिन पुलिस के साथ एसटीएफ और अर्द्धसैनिक बलों पर चुनाव शांतिपूर्ण करवाने का जिम्मा होगा.
बिहार चुनाव 2020 के दूसरे चरण में फुलवारीशरीफ विधानसभा सीट पर 3 नवंबर को मतदान होगा.

पटना. जिले में दूसरे चरण के चुनाव में नौ विधानसभा सीटों के लिए मंगलवार को मतदान होना है. जिसके मद्देनजर शहर की सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं. रविवार से ही इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी गईं थी और जिले की तमाम सीमाओं को सील कर दिया गया. इसके अलावा जिले के अंदर 27 और सीमाओं पर 33 चेक पोस्ट बनाए गए हैं. हर आने जाने वाले वाहनों की जांच की जा रही है. बूथों पर चुनाव वाले दिन पुलिस के साथ अर्द्ध सैनिक बलों पर भी सुरक्षा का जिम्मा है. इसके अलावा एसटीएफ भी गश्त करेगी.

अभी तक एक दर्जन से अधिक वाहनों को जब्त कर थाने लाया गया है और देर रात इन थाना क्षेत्रों के 40 से अधिक होटलों की जांच की गई. पुलिस ने नौ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की. पूछताछ के बाद पुलिस ने उन्हें छोड़ दिया. गश्त के दौरान पुलिस को कई इलाकों में शराब तस्करी की जानकारी मिली तो पुलिस ने छापामारी कर दीघा और नहर के पास से झोपड़पट्टी से करीब पांच सौ लीटर देसी शराब बरामद कर नष्ट कर दिया. दो संदिग्ध पुलिस ने हिरासत में लिए हैं और उनसे पूछताछ कर रही है.

तेजस्वी बोले- 10 लाख नौकरी देंगे, फ्री परीक्षा लेंगे, सेंटर पहुंचाएगी सरकार

कोई भी असमाजिक तत्व जिले में घुस ना सके इसके लिए जहां सीमाओं को सील किया गया है वहीं दूसरी ओर नदियों पर भी सुरक्षा बलों की पैनी नजर है. वोटिंग वाले दिन नावों के सामान्य संचालन पर रोक लगा दी जाएगी. दूसरे जिलों से नदी के रास्ते असामाजिक तत्व जिले में ना घुस जाएं, इसके लिए विशेष नाव दस्ते को गश्त पर लगाया गया है. 20 घुड़सवारों के तीन दस्ते भी गश्त के लिए लगाए गए हैं. इसके अतिरिक्त हर सेक्टर में अतिरिक्त बाइक सवार जवान भी तैनात हैं. जो मतदान के दिन बूथों वाले मार्ग पर गश्त करेंगे और शिकायत मिलने पर तत्काल पहुंचेंगे, उनके साथ एसटीएफ भी होगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें