पटना विवि में लॉ की कक्षा में प्रवेश को परीक्षा और आर्ट कॉलेज में प्रदर्शनी

Smart News Team, Last updated: 09/12/2020 12:53 PM IST
  • पटना विश्वविद्यालय में एलएलबी में नामांकन के लिए बुधवार को एंट्रेस टेस्ट लिया जाएगा. इसके साथ ही पटना आर्ट कॉलेज में चल रही कला प्रदर्शनी में भी स्टूडेंट्स की ओर से अपनी कलाकृतियां पेश की जाएंगी.
पटना विश्वविद्यालय

पटना. पटना विश्वविद्यालय में बुधवार को लॉ की कक्षा में प्रवेश के लिए परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है और इसके साथ ही पटना आर्ट कॉलेज में प्रदर्शनी भी लगाई जा रही है. दोनों आयोजन के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से पुख्ता इंतजामात कर लिए गए हैं. कोरोना के सभी प्रोटोकॉल फॉलो कराने के प्रबंध किए गए हैं. आज पटना विश्वविद्यालय में एलएलबी में नामांकन के लिए एंट्रेस टेस्ट लिया जाएगा. इसके साथ ही पटना आर्ट कॉलेज में चल रही कला प्रदर्शनी का आज अंतिम दिन है. इसके अलावा राजधानी में कला-संस्‍कृति से जुड़े कई प्रोग्राम करवाए जा रहे हैं. 

पटना विश्‍वविद्यालय लॉ में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा के लिए राजधानी में सात परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. इसमें करीब चार हजार अभ्यर्थियों के शामिल होने की उम्मीद है. परीक्षा के लिए सभी केंद्र आरपीएस ग्रुप ऑफ एजुकेशनल इंस्टीट्यूशन के संस्थानों में बनाए गए हैं. 

इन केंद्रों में होगी परीक्षा: परीक्षा के लिए आरपी रेसिडेंशियल स्कूल, आरपीएस टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज, आरपीएस महिला कॉलेज, आरपीएस लॉ कॉलेज, आरपीएस कॉलेज, आरपी शर्मा इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एवं आरपीएस गल्र्स पब्लिक स्कूल में केंद्र बनाए गए हैं.

पटना एयरपोर्ट: कोहरे के कारण विमानों को लैंडिंग में हो रही दिक्कत, 29 फ्लाइट लेट

पटना आर्ट कॉलेज में बीएफए फाइलन ईयर के स्टूडेंट्स की ओर से लगाई जा रही छह दिवसीय कला प्रदर्शनी का आज अंतिम दिन है. इस प्रदर्शनी में स्टूडेंट्स की ओर से अपनी बनाई गई पेंटिंग और कलाकृतियां प्रदर्शित की जा रही हैं जोकि लोगों को खूब पसंद आ रही हैं. उल्लेखनीय है कि पटना विश्वविद्यालय पटना आर्ट्स एंड क्राफ्ट महाविद्यालय में तीन वर्षीय पाठ्यक्रम संचालित करता है इसमें स्टूडेंट्स अपनी बनाई कलाकृतियों को प्रदर्शित करते हैं और नए स्टूडेंट्स पेंटिंग, कलाकृतियां बनाना सीखते हैं. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें