पटना: पहले चरण के चुनाव के बाद ईवीएम एएन कॉलेज में जमा, 24 घंटे पैट्रोलिंग

Smart News Team, Last updated: Fri, 30th Oct 2020, 1:41 PM IST
  • बुधवार को पहले चरण का मतदात होने के बाद सभी ईवीएम को एएन कॉलेज में पहुंचा कर वज्रगृह में रखा गया है. ईवीएम की सुरक्षा के लिए 24 घंटे सिक्योरिटी को अलर्ट जारी किया गया है. कंट्रोल रूम से भी सुरक्षा व्यवस्था पर नजर रखी जा रही है.
बिहार विधानसभा चुनाव के लिए मुजफ्फरपुर में ईवीएम मॉक पोल.

पटना. विधानसभा चुनाव के पहले चरण में पांच सीटों का मतदान बुधवार को संपन्न हो चुका है. वोटिंग के बाद अब सभी ईवीएम शहर के एएन कॉलेज परिसर में बने वज्रगृह में जमा कर दी गई हैं. जिसे लेकर सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता कर दी गई है. कॉलेज और उसके आसपास चप्पे-चप्पे पर सिक्योरिटी बढ़ा दी गई है. हर तर अर्धसैनिक बलों की तैनाती कर दी गई है, अर्धसैनिक बलों की इन टीमों को 24 घंटे सतर्क रहने के आदेश हैं. इसके साथ ही पुलिस लाइन से पैट्रोलिंग भी बढ़ाने के लिए कह दिया गया है और अतिरिक्त पुलिस लाइन से तीन पेट्रोलिंग गाड़ी से शिफ्ट बदलकर कॉलेज के आसपास गश्त लगा रहे हैं। कॉलेज के पास के एसकेपुरी थाने की पुलिस टीम कॉलेज के गेट पर गाड़ी के साथ तैनात है.

इसके अलावा कॉलेज के आसपास के इलाके बोरिग रोड से पानी टंकी के बीच पड़ने वाले इलाके की गलियों के हर मोड़ पर पुलिस का सख्त पहरा नजर आ रहा है. ईवीएम जमा हो जाने के बाद बोरिंग रोड पर यातायात सामान्य कर दिया गया है. वज्रगृह के गेट पर अर्धसैनिक बल तैनात हैं, इसके साथ ही पुलिसकर्मियों को शिफ्ट बदलकर गेट के पास गश्त के आदेश दिए गए हैं. 24 घंटे पहरेदारी की व्यवस्था की गई है और सीसीटीवी कैमरे से भी सुरक्षा पर पैनी नजर रखी जा रही है.

बिहार चुनाव: तेजस्वी का हेलीकॉप्टर भीड़ से घिरा, RJD ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र

गौर हो कि तीन नवंबर को दूसरे चरण के मतदान के बाद शेष नौ विधानसभा की ईवीएम भी एएन कॉलेज में ही रखी जाएंगी। वज्रगृह की सुरक्षा के लिए पूरे परिसर में क्लोज सर्किट कैमरे लगाए गए हैं. अर्द्ध सैनिक बलों एवं पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। कंट्रोल रूम से भी केंद्र की मॉनिटरिंग की जा रही है. मतगणना के लिए भी एएन कॉलेज में ही केंद्र बनाया गया है. सुरक्षा व्यवस्था के साथ ही कोविड प्रोटोकॉल का पालन भी केंद्र पर किया जा रहा है।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें