पटना में घनी धुंध के कारण विमान सेवा बाधित, उड़ानें डायवर्ट

Smart News Team, Last updated: 05/12/2020 11:52 AM IST
  • पटना में तापमान घटने से ठंड जोर पकड़ रही है और घनी धुंध पड़नी शुरू हो गई है. जिसके चलते पटना एयरपोर्ट पर उड़ानें प्रभावित होने लगी हैं. शुक्रवार को धुंध के कारण उड़ानों को डायवर्ट करना पड़ा और कुछ उड़ानें देरी से रवाना हुईं.
शारजाह, दुबई और पुणे की फ्लाइट अब दोपहर से उड़ान भरेंगी.

पटना. शुक्रवार की सुबह पटना में घनी धुंध छाई रही. सुबह आठ बजे तक विजिबिलिटी गिरकर 500 मीटर के नीचे तक पहुंच गई. धुंध के चलते विमान सेवाएं भी बाधित हो रही है. विमानों की उड़ानें डायवर्ट होने का सिलसिला भी शुरू हो गया है. सुबह 8:30 बजे अहमदाबाद से पटना आने वाली स्पाइसजेट की फ्लाइट धुंध के कारण लैंड नहीं हो पाई और उसे डायवर्ट करके कोलकाता भेज दिया गया.

धुंध के कारण आधे घंटे बाद आई एयरपोर्ट पर पहुंची दिल्ली की फ्लाइट भी लैंड नहीं कर पाई और एयरपोर्ट के ऊपर कुछ देर चक्कर काटने के बाद उसे भई कोलकाता डायवर्ट कर दिया गया. दोनों फ्लाइटें डायवर्ट होने के बाद एयरपोर्ट पर अहमदाबाद और दिल्ली जाने के इंतजार कर में बैठे यात्रियों ने हंगामा कर दिया. इन विमान सेवाओं के बाधित होने से लगभग 350 यात्रियों को परेशानी हुई और उन्होंने टर्मिनल में हंगामा शुरू कर दिया. उन्हें स्टाफ ने किसी तरह शांत किया और विजिबिलीटी ठीक होने तक इंतजार करन के लिए कहा.

फील्ड में एक जगह लंबे समय से ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मियों का तबादला, आदेश जारी

दोपहर 11 बजे के बाद एयरपोर्ट पर विजिबिलिटी 1000 मीटर के ऊपर पहुंचने के बाद एयरपोर्ट पर विमानों की लैंडिंग शुरू हो सकी. इसके बाद 11:30 बजे कोलकाता डायवर्ट हुई अहमदाबाद वाली फ्लाइट पटना एयरपोर्ट पर लैंड हुई और उसके 15 मिनट बाद दिल्ली से आ रही फ्लाइट जिसे कोलकाता डायवर्ट किया गया था कि पटना एयरपोर्ट पर लैंडिंग हुई. इनकी लैंडिंग के बाद इंतजार में बैठे यात्रियों ने राहत की सांस ली और उसके बाद पहले अहमदाबाद जाने वाले यात्रियों को लेकर दोपहर 12.05 बजे पटना से फ्लाईट रवाना हुई और उसके बाद दिल्ली जाने वाले यात्रियों को लेकर 12.15 बजे फ्लाईट ने उड़ान भरी. इस वजह से अन्य विमान सेवाएं भी बाधित रही.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें