मगध महिला कॉलेज में छात्राओं के अभिभावकों के लिए हो रही गेस्ट हाउस की व्यवस्था

Smart News Team, Last updated: Sat, 13th Feb 2021, 6:39 PM IST
  • मगध महिला कॉलेज प्रशासन की ओर से पटना विश्वविद्यालय को सुविधाओं का विकास करने के लिए प्रोजेक्ट तैयार कर भेजा जा चुका है. बजट तैयार होने के बाद काम चालू कर दिया जाएगा. कॉलेज के गेट को भी बदला जाएगा.
मगध महिला कॉलेज (फाइल फोटो)

पटना. पटना यूनिवर्सिटी का प्रतिष्ठित मगध महिला कॉलेज गांधी मैदान के पास और गंगा के ठीक किनारे स्थित है. इसी वजह से पढ़ाई के लिए यह कॉलेज छात्राओं की पहली पसंद बना हुआ है. संसाधनों की दृष्टि से पहले ही यह कॉलेज संपन्न है और अब कॉलेज की सुविधाओं का और विकास करने की योजना है, जिसके तहत अब कॉलेज की छात्राओं की अभिभावकों के लिए रहने की व्यवस्था की जा रही है. जल्द ही कॉलेज में गेस्ट हाउस बनाया जाएगा.

कॉलेज की प्राचार्य प्रो. शशि शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि गेस्ट हाउस के साथ ही कॉलेज की ओर से कई नई सुविधाएं भी कॉलेज में शुरू होने वाली हैं. कॉलेज में गेस्ट हाउस की व्यवस्था छात्राओं की सुविधा को ध्यान में रखते हुए की जा रही है. इसका लाभ उन छात्राओं को होगा जो हॉस्टल में रहकर पढ़ती हैं. उनसे मिलने आने वाले अभिभावकों को गेस्ट हाउस में रहने की सुविधा दी जाएगी. इसके साथ ही कॉलेज के अन्य प्रोग्रामों के आयोजन के दौरान बाहर से आने वाले मेहमानों के रहने की व्यवस्था भी गेस्ट हाउस में ही हो जाएगी.

बिहार के सभी ब्लड बैंक होंगे ऑनलाइन, राज्य स्वास्थ्य समिति ने लिया फैसला

उन्होंने बताया कि गेस्ट हाउस में हर प्रकार की सुविधाओं की व्यवस्था होगी. इस संबंध में विश्वविद्यालय के पास प्रोजेक्ट को भेजा जा चुका है. बजट तैयार किया जा रहा है, जिसके बाद काम शुरू हो जाएगा. उन्होंने बताया कि मगध महिला कॉलेज के मेन गेट को बदलकर परंपरागत गेट लगवाया जाएगा. जिससे कॉलेज की शोभा और बढ़ जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें