पटना: कड़ाके की ठंड के आसार, आश्रय विहिन लोगों के लिए हाईटैक रैन बसेरा तैयार

Smart News Team, Last updated: Sun, 29th Nov 2020, 2:38 PM IST
  • ठंड से आश्रयविहिन लोगों को बचाने के लिए पटना के गायघाट के समीप हाईटैक रैन बसेरा बनाया गया है. इस रैन बसेरे में लोगों को बेहतरीन सुविधाएं उपलब्ध होंगी. इसमें 50 बेड, टीवी, पानी के लिए एक्वागार्ड आदि सुविधाएं उपलब्ध करवाई गई हैं.
कड़ाके की ठंड को देखते हुए हाईटैक रैन बसेरे तैयार किए जा रहे हैं

पटना. इस बार कड़ाके की ठंड पड़ने के आसार हैं और नवंबर के अंत में ही ठंड ने 12 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है, इसको लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. ठंड को देखते हुए राजधानी में अब आश्रय विहिन लोगों के लिए हाईटैक रैन बसेरे तैयार कर लिए गए हैं. अगर आप पटना में हैं और रात काटने को जगह नहीं मिल रही तो आसानी से पटना के रैन बसेरों का रूख कर सकते हैं. पटना सिटी के गाय घाट के समीप पटना नगर निगम अजीमाबाद अंचल द्वारा आश्रय विहीन लोगों के लिए अस्थाई रैन बसेरे का निर्माण किया गया है.

इस हाईटैक रैन बसेरे में 50 बेड लगाए गए हैं, जिस पर तोशक, तकिया, गर्म कंबल के अलावा मच्छरदानी, शुद्ध पेयजल को लेकर एक्वा गार्ड लगाया गया है, वही स्त्री और पुरुषों के लिए अलग-अलग शौचालय बनाए गए हैं. रैन बसेरा में टीवी भी लगाया गया है. इसके साथ ही सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सीसीटीवी कैमरा भी लगाया गया है. यहां लोगों को महज 30 रुपए प्रति प्लेट भोजन उपलब्ध होगा. भोजन की जिम्मेवारी एक महिला स्वाबलंबी सहकारी समिति को दी गई है.

सप्ताह भर घटती बढ़ती रहीं पटना सर्राफा बाजार में सोने व चांदी की कीमतें

पटना नगर निगम अजीमाबाद अंचल के कार्यपालक पदाधिकारी अजय कुमार सिंह ने बताया कि आश्रय विहीन लोगों को ठंड के दिनों में किसी भी प्रकार का कोई कष्ट ना हो इसे लेकर नगर निगम प्रशासन पूरी तरह संवेदनशील है. कार्यपालक पदाधिकारी ने चौक शिकारपुर आरओबी के पास जल्द ही अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस दूसरा अस्थाई रैन बसेरा खोले जाने की भी बात दोहराई.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें