पटना एम्स में पांच दिन में सौ स्वंयसेवी लगावाएंगे टीका

Smart News Team, Last updated: Tue, 22nd Dec 2020, 7:02 PM IST
  • देश में को-वैक्सीन को लेकर लगातार जागरूकता फैलाने की कोशिश की जा रही है. एम्स पटना में अब तक एक दिन में सर्वाधिक 46 स्वयंसेवियों ने सोमवार को को-वैक्सीन की खुराक ली. इसके साथ ही अबतक 247 लोग को-वैक्सीन के निर्णायक परीक्षण में दवा की पहली खुराक ले चुके हैं.
एम्स पटना में अब तक एक दिन में सर्वाधिक 46 स्वयंसेवियों ने सोमवार को को-वैक्सीन की खुराक ली

पटना: देश में को-वैक्सीन को लेकर लगातार जागरूकता फैलाने की कोशिश की जा रही है. एम्स पटना में अब तक एक दिन में सर्वाधिक 46 स्वयंसेवियों ने सोमवार को को-वैक्सीन की खुराक ली. इसके साथ ही अबतक 247 लोग को-वैक्सीन के निर्णायक परीक्षण में दवा की पहली खुराक ले चुके हैं. उधर, प्रमंडलीय आयुक्त ने जल्द से जल्द वैक्सीन के अंतिम चरण का परीक्षण पूरा कराने के लिए सभी जिलों के डीएम को नियमित रूप से पांच-पांच स्वयंसेवी एम्स पटना भेजने के निर्देश दिए हैं.

जनवरी या फरवरी में नहीं होगी CBSE बोर्ड परीक्षा, एग्जाम डेट पर फैसला अगले साल

उन्होंने पांच दिन में सौ स्वयंसेवियों को परीक्षण का हिस्सा बनाने का लक्ष्य तय किया है. एम्स के कोरोना नोडल पदाधिकारी डॉ. संजीव कुमार ने बताया कि को-वैक्सीन के चरण में सोमवार पहला दिन था जब सबसे अधिक 46 स्वयंसेवियों को दवा की खुराक दी गई. प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि सोमवार को भोजपुर के 4, कैमूर के 5, नालंदा के 4 और रोहतास के 6 लोगों ने को-वैक्सीन की डोज ली. पांच दिनों में 100 स्वयंसेवी एम्स पटना को उपलब्ध कराए जाएंगे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें