पटना जंक्शन पर लगी साबुन, शैम्पू खरीदने के लिए ऑटोमेटिक पर्सनल वेंडिंग मशीन

Smart News Team, Last updated: 17/08/2020 10:59 AM IST
  • अब पटना जंक्शन पर यात्रियों को ऑटोमेटिक पर्सनल वेंडिंग मशीन नजर आएगी. इस मशीन से रेल यात्रियों को साबुन, शैम्पू, टूथपेस्ट, सर्फ जैसे ढेरों दैनिक जीवन में जरूरत पड़ने वाले उत्पाद मिलेंगे.
पटना जंक्शन पर लगी साबुन, शैम्पू खरीदने के लिए ऑटोमेटिक पर्सनल वेंडिंग मशीन

पटना. पटना जंक्शन पर एक नई शुरुआत हुई है. अब पटना जंक्शन पर यात्रियों को ऑटोमेटिक पर्सनल वेंडिंग मशीन नजर आएगी. इस मशीन से रेल यात्रियों को साबुन, शैम्पू, टूथपेस्ट, सर्फ जैसे ढेरों दैनिक जीवन में जरूरत पड़ने वाले उत्पाद मिलेंगे.

बढ़ते कोरोना महामारी को देखते हुए पटना रेलवे प्रशासन द्वारा यह फैसला लिया गया है. कोरोना महामारी के दौरान कोरोना से बचाव के लिए लोगों को सफर के दौरान चेहरे पर मास्क और सेनेटाइज करने की सलाह दी गई है. इसी को बढ़ावा देने के लिए मंडल रेल प्रबंधक सुनील कुमार के आदेश के बाद लोगों के सुविधानुसार पटना स्टेशन पर स्वचालित मशीनें लगाई गई हैं, जहां रेल यात्री टूथपेस्ट,साबुन, शैम्पू, सर्फ और ग्लीसरीन जैसे उत्पाद को खरीद सकेंगे.

पटना: घरेलू कलह में भतीजे ने चाकू घोंपकर की चाची की हत्या, चाचा को किया घायल

यात्रियों के सुविधानुसार इस स्वचालित मशीन में 10, 20 और 50 रुपये की कीमत वाले उत्पाद रखे जाएंगे. इस पहल से यात्रियों को जरूरत की सामानों को स्टेशन के बाहर से नहीं खरीदना होगा. अब यात्री अपने सुविधा के अनुसार स्टेशन परिसर में जरूरत की चीजों को खरीद सकेंगे.

पटना: बिहार में बाढ़ का कहर, गंगा समेत 10 नदियों का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर

इसके संबंध में दानापुर मंडल के जनसंपर्क अधिकारी पृथ्वीराज ने बताया कि अभी दानापुर मंडल के इस स्टेशन परिसर पर सुविधा शुरू की गई है. ऐसी सुविधा पहली बार शुरू हुई है. उन्होंने कहा कि आने वाले समय में दूसरे स्टेशनों पर इसकी शुरुआत की जाएगी. पटना रेलवे प्रशासन द्वारा यह एक प्रयोग है, अगर यह प्रयोग सफल हो जाता है तो इसे अन्य स्टेशन परिसरों पर भी शुरू किए जाने की संभावना हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें