पुष्पा स्टाइल में की 2.5 करोड़ के लाल चंदन तस्करी की कोशिश, पुलिस ने धरा

Atul Gupta, Last updated: Thu, 3rd Feb 2022, 10:04 PM IST
  • हाल ही में रिलीज हुई अल्लू अर्जुन की सुपरहिट फिल्म पुष्पा को देखकर एक शख्स ने लाल चंदन तस्करी की कोशिश की. महाराष्ट्र और आंध्र प्रदेश बार्डर पार भी कर गया लेकिन महाराष्ट्र पुलिस ने पकड़ लिया.
अल्लू अर्जुन की फिल्म पुष्पा (फोटो- सोशल मीडिया)

पटना: हाल ही में रिलीज हुई अल्लू अर्जुन की फिल्म पुष्पा देशभर में नहीं बल्कि दुनियाभर में धूम मचा रही है. फिल्म के गाने, डायलॉग से लेकर फिल्म में अल्लू अर्जुन की एक्टिंग तक सब कुछ कॉपी हो रहा है. यहां तक तो ठीक है लेकिन कुछ लोग पुष्पा से सीख लेकर लाल चंदन की तस्करी कर रहे हैं वो भी पुष्पा स्टाइल में. मामला महाराष्ट्र का है जहां पुष्पा फिल्म से सीख कर यासीन इनायतुल्ला नाम के एक ड्राइवर ने अपने ट्रक में करीब 2.5 करोड़ रूपये की कीमत वाला लाल चंदन स्मगल करने की कोशिश की. कमाल की बात ये है कि वो कर्नाटक और आध्र प्रदेश बॉर्डर पार भी कर गया लेकिन महाराष्ट्र में पकड़ा गया.

पुलिस के मुताबिक यासीन ने पुष्पा फिल्म से सीखकर ट्रक के निचले हिस्से में लाल चंदन डाला और ऊपर से फल लाद दिए और स्टिकर लगा दिया एसेंशल सर्विस का ताकि किसी को शक ना हो कि ट्रक में फल एक राज्य से दूसरे राज्य जा रहे हैं. यासीन की स्कीम कामयाब रही और वो आंध्र प्रदेश और कर्नाटक का बार्डर पार कर गया. शायद वहां पुलिसवालों ने पुष्पा नहीं देखी थी लेकिन जैसे ही वो महाराष्ट्र पहुंचा वैसे ही पुलिसवालों ने छानबीन में यासीन को पकड़ लिया. शायद उन्होंने पुष्पा देख रखी तो तो यासीन उन्हें चकमा नहीं दे पाया.
 

गौरतलब है कि फिल्म पुष्पा में अल्लू अर्जुन ऐसे ही ट्रक को मोडिफाइ करके नीचे चंदन की लड़कियां डालता है और फिर उपर चादर डालकर दूध भर देता है और इस तरह वो हजारों करोड़ रूपये के चंदन एक राज्य से दूसरे राज्य पहुंचा देता है. बात फिल्म तक तो ठीक रहती है लेकिन असल जिंदगी में स्मगलिंग अपराध है और खास तौर पर लाल चंदन जो अत्यंत दुर्लभ किस्म की लकड़ी है जिसकी देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी खूब मांग है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें