पटना: पुलिस को निर्देश- रात में नियमित पेट्रोलिंग व आटो वालों की वेरीफिकेशन करे

Smart News Team, Last updated: Wed, 2nd Dec 2020, 5:30 PM IST
  • प्रमंडलीय आयुक्त ने आईजी सेंट्रल के साथ रात के समय गश्त पर निकल कर कई थानों की जांच की और पुलिस पदाधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए. इसके साथ ही जिला पदाधिकारियों को जब्त गाड़ियों की नीलामी जल्द करने के लिए भी कहा है.
पटना में शनिवार से ट्रैफिक पुलिस का चेकिंग का अभियान चलेगा.

पटना. प्रमंडलीय आयुक्त की ओर से पुलिस को रात में नियमित पेट्रोलिंग करने और रात में चलने वाले आटो की वेरीफिकेशन करने के निर्देश जारी किए हैं. उन्होंने पुलिस को बस स्टैंड, एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन के आसपास के इलाकों में नियमित पेट्रोलिंग करने के निर्देश दिए हैं. गौर हो कि प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल सोमवार को आईजी सेंट्रल संजय सिंह के साथ जायजा लेने के लिए देर रात निकले थे, जिसके बाद यह निर्देश जारी किए गए हैं. 

प्रमंडलीय आयुक्त ने निर्देश दिया कि सर्दियों में रात के समय वारदातें बढ़ जाती हैं इसलिए पेट्रोलिंग पार्टी रात में सक्रिय रूप से कार्यशील रहें और किसी भी अपराध से संबंधित शिकायत या सूचना मिलने पर त्वरित कार्रवाई अमल में लाई जाए. उन्होंने लोगों से अपील की कि किसी भी विषम परिस्थिति में रात के समय या किसी भी समय 100 नंबर पर कॉल करें. पुलिस तुरंत मदद के लिए पहुंचेगी. उन्होंने पुलिस को भी शिकायत पर जांच कर त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए.

VIDEO: शादी में अनूठी सोशल डिस्टेंसिंग, लाठी से दूल्हा-दुल्हन पहना रहे वरमाला

गौरतलब है कि देर रात प्रमंडलीय आयुक्त और आइजी सेंट्रल ने शहर के विभिन्न चौक-चौराहों पर तैनात पुलिसकर्मियों की सतर्कता की जांच की और थानों का भी औचक निरीक्षण कर कई आवश्यक निर्देश दिए. उन्होंने लंबित कांडों के जल्द से जल्द निष्पादन करने, शराब कारोबारियों पर सख्त कार्रवाई करने और जब्त गाड़ियों की नीलामी की सूची बनाने व नीलामी शीघ्रता से करने को कहा। जिला पदाधिकारी को जब्त गाड़ियों की नीलामी का निर्देश दिया गया है. उन्होंने पुलिस पदाधिकारियों से कहा कि कोई भी थाने में एफआइआर दर्ज कराने आता है तो उनसे शालीनता पूर्वक व्यवहार करें.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें