Karwa Chauth Makeup: करवा चौथ के दिन घर पर सजें, इस स्पेशल मेकअप से बढ़ेगी चेहरे की रौनक

Priya Gupta, Last updated: Mon, 27th Sep 2021, 8:25 AM IST
  • करवा चौथ की तैयारियां महिलाएं काफी पहले से ही शुरू कर देती है. उस दिन महिलाएं चाहती हैं कि वह सबसे खूबसूरत दिखे उनका लुक सबसे अलग हो.
Karwa Chauth Makeup

करवा चौथ का त्योहार महिलाओं के लिए बेहद महत्वपूर्ण होता है. इस दिन महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती हैं. करवा चौथ की तैयारियां महिलाएं काफी पहले से ही शुरू कर देती हैं. उस दिन महिलाएं चाहती हैं कि वह सबसे खूबसूरत दिखे उनका लुक सबसे अलग हो. इसके लिए महिलाएं पार्लर जाती हैं ढेरों पैसे खर्च करती हैं. इस त्योहार में महिलाओं के लिए सबसे ज्यादा अहम होता है उनका श्रृंगार.चौथ पर 16 श्रृंगार के अपने मायने हैं. इस साल करवा चौथ 24 अक्टूबर को है.

करवा चौथ के मौके पर तैयार होने के लिए कई महिलाएं ब्यूटी पार्लर जाती हैं. घर पर तैयार होने के लिए भी वे केमिकल युक्त महंगे मेकअप प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती हैं. ये केमिकल युक्त प्रोडक्ट्स आपके चेहरे को और भी खराब कर सकते हैं. इनके बजाय हर्बल प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करना बेहतर रहेगा. इनसे आपकी त्वचा चमकने लगेगी और आप बेहद खूबसूरत भी नजर आएंगी, फिर चाहे मौसम का मिजाज कैसा भी हो. ये प्रोडक्ट्स आपकी त्वचा का भी खास ख्याल रखते हैं.

Pitru Paksha 2021: पितृ पक्ष में खरीददारी करना मानते हैं गलत? जानें इससे जुड़ी बातें

करवा चौथ मेकअप टिप्स

करवा चौथ पर अगर आप घर पर खुद ही अपना मेकअप कर रही हैं तो ये मेकअप टिप्स आपके काफी काम आ सकते हैं. अगर आप फाउंडेशन का यूज करना चाहती हैं तो वॉटर बेस्ड फाउंडेशन का ही यूज करें. इस बात का ध्यान रखें कि फाउंडेशन आपकी स्किन के रंग से मेल खाता हो. चेहरे पर नैचुरल चमक लाने के लिए फाउंडेशन को अच्छी तरह से ब्लेंड कर लें. इसके बाद गालों को ब्लशर से चमकाएं. अपनी पलकों को पेंसिल या काजल से सजाएं.पलकों पर भूरे या स्लेटी आई शैडो का प्रयोग कर सकती हैं. ड्रेस से मैच करते हुए कलर की बिंदी लगाएं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें