पटना: धनतेरस, दिवाली व छठ पूजा को लेकर बाजार सजकर तैयार,बाइक और कार बाजार गुलजार

Smart News Team, Last updated: Mon, 9th Nov 2020, 7:49 PM IST
  • लॉकडाउन में छूट के बाद त्योहारी सीजन और शादियों का सीजन चल रहा है औऱ बाजारों में भी रौनक दिख रही है. कार और बाइक बाजार में कंपनियों की ओर से भी ग्राहकों को अग्रिम बुकिंग पर अच्छे आफर दिए जा रहे हैं. अच्छा रिस्पांस देखते हुए कई कंपनियों ने अपने सेल टारगेट को डबल कर दिया है.
त्योहारी सीजन में ग्राहकों के स्वागत में बाजार सजाए गए हैं

पटना. धनतेरस, दीपावली और छठ पूजा को लेकर बाइक और कार बाजार लॉकडाउन में छूट के चलते गुलजार होने लगे हैं. बाजार में भी लोग अब आना शुरू हो गए हैं. ग्राहकों से सभी बाजारों से अच्छा रिस्पांस मिलने लग गया है. त्योहारी सीजन में जमकर बुकिंग और खरीदारी हो रही है. पिछले साल की तुलना में कार व बाइक बाजार को डबल बिक्री होने की उम्मीद है क्योंकि इस बार त्योहार के साथ शादी-विवाह में भी उपहार के लिए भी लोग कार व बाइक की बुकिंग करा रहे हैं. कार बाजार में लोग अपनी पसंद के कलर व मॉडल की कार खरीदने के लिए अग्रिम बुकिंग कराना शुरू हो गए हैं.

बाइक शो-रूम के संचालक की मानें तो जिस तेजी से मोटर साइकिलों की बुकिंग और बिक्री हो रही है, उससे अनुमान लगाया जा रहा कि इस बार पिछले साल की अपेक्षा बाजार दोगुना होगा. हालांकि कार के विभिन्न मॉडलों के लिए खरीदारों को एक महीने तक का इंतजार करना पड़ रहा है. पिछले वर्ष फेस्टिव सीजन में हीरो मोटर साइकिल ने पूरे पटना में 5000 बाइक बुक की थी. इस बार यह लक्ष्य बढ़ाकर 6000 रखा गया है.

सावधानी से खरीदें मिठाई, राज्य की एकमात्र लैब पटना से 14 दिन बाद आती है रिपोर्ट

गौर हो कि अगर ग्राहकों की ओर से अग्रिम बुकिंग कराई जा रही है तो ग्राहकों को अपनी पसंद के मॉडल और रंग की गाड़ी मिल रही है. इसके साथ उन्हें स्क्रैच कूपन भी दिया जा रहा है, जिसमें 500 से लेकर 20000 रुपये तक के उपहार दिए जा रहे हैं. फाइनेंस कराने पर लगभग 11 हजार रुपये की बचत भी हो रही है. बाइक के कई शो-रूम में गाड़ियों की फाइनेंस कराने पर ग्राहकों से प्रोसेसिंग शुल्क नहीं लिया जा रहा है. तीन साल की अतिरिक्त वारंटी भी दी जा रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें