पटना: कंकड़बाग ऑटो स्टैंड सब्जी मंडी को व्यवस्थित करने में जुटा नगर निगम

Smart News Team, Last updated: 15/12/2020 04:48 PM IST
पटना नगर निगम कंकड़बाग ऑटो स्टैंड सब्जी मंडी को व्यवस्थित करने में जुटा है।क्षेत्र के सब्जी दुकानदारों और फुटपाट के 200 से अधिक दुकानों की सूची सौंपी है। प्रशासन अब इस समस्या का स्‍थायी निदान ढूंढने की कोशिश कर रही है।
महंगी हुई सब्जी तो मंडी में बिक्री पर भी पड़ने लगा असर।

पटना: क्षेत्र में जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए पटना नगर निगम कंकड़बाग ऑटो स्टैंड सब्जी मंडी को व्यवस्थित करने में जुटा है। बता दें इस जगह बार-बार अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत दुकानें हटा दी जाती थी और फिर दुकानदार अपना काम उसी स्थान से शुरू कर देते थे। वहीं अब प्रशासन इस समस्या का स्‍थायी निदान ढूंढने की कोशिश कर रही है। कंकड़बाग अंचल के अधिकारियों को नगर आयुक्त हिमांशु शर्मा ने निर्देश दिया कि इन्हें व्यवस्थित करके एक बार देख लें।  

बता दें क्षेत्र के सब्जी दुकानदारों और फुटपाट के 200 से अधिक दुकानों की सूची सौंपी है। वहीं छोटी-छोटी जगह चिह्न‍ित कर सब्जी-फल, चाय, पुस्तक सहित अन्य व्यवसाय करने वालों को आवंटित की जा रही है। कम जगह आवंटन तय होने से दुकानदार नाखुश दिख रहे हैं। वहीं स्पष्ट निर्देश दिया गया है कि अपनी जगह में ही रहना है। कंकड़बाग अंचल के कार्यपालक पदाधिकारी सुशील कुमार मिश्रा नियमित रूप से इसकी निगरानी कर रहे हैं।

पटना: बेऊर जेल में 2 घंटे पुलिस टीम ने की छापेमारी, मोबाइल मिलने की चर्चा

दरअसल पटना नगर निगम के कंकड़बाग अंचल मुख्यालय के सामने सब्जी मंडी है।सब्जी मंडी होने के साथ यहां ऑटो स्टैंड और लोकल बस पड़ाव भी है। वहीं इस रास्ते, भोजपुर कॉलोनी, डिफेंस कॉलोनी रालखन पथ द्वारिका कॉलेज सहित कई मोहल्ले का मुख्य पथ है। इस वजह है कि यहां हमेशा जाम की स्थिति बनी रहती है। संध्याकाल में यह स्थिति भयावह हो जाती है। संध्याकाल में यह स्थिति भयावह हो जाती है। यही कारण है कि सब्जी खरीद करने वाले ग्राहक भी कोरोना गाइडलाइन का पालन तक नहीं कर पाते हैं। 

पटना में नर्सरी कक्षा में एडमिशन की प्रक्रिया शुरू, ऑनलाइन ही लिए जा रहे आवेदन

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें