पटना में बंद ही रहेंगे म्यूजियम, प्रशासन अभी खोलने के पक्ष में नहीं

Smart News Team, Last updated: 01/12/2020 05:58 PM IST
  • कोरोना के चलते पटना में म्यूजियम अप्रैल माह से बंद ही पड़ा है. जिससे म्यूजियम प्रशासन काफी चिंतित है. राजधानी के कई पर्यटक स्थल अनलॉक के बाद खोले गए हैं लेकिन म्यूजियम को कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते खोले जाने के आसार नहीं दिख रहे हैं.
पटना म्यूजियम (फाइल फोटो)

पटना. कोरोना के कारण पटना का म्यूजियम अप्रैल महीने से ही बंद पड़ा है और अभी इसे खोलने पर स्थिति स्पष्ट नहीं है. गौर हो कि पटना में म्यूजियम लोगों के लिए मनोरंजन का बड़ा साधन है. अनलॉक के बाद राजधानी में चिड़ियाघर सहित कई पर्यटक स्थल लोगों के मनोरंजन के लिए खुल चुके हैं लेकिन पटना म्यूजियम अभी भी बंद है. प्रशासन अभी म्यूजियम को खोलने के पक्ष में नजर नहीं आ रहा है.

जानकारी मुताबिक म्यूजियम फिलहाल बंद ही रहने वाला है. इसके पीछे कई कारण हैं. सबसे बड़ा कारण म्यूजियम का एयर कंडीशनर से लैस होना है, ऐसे में अधिक संख्या में लोग म्यूजियम पहुंचेंगे तो कोरोना संक्रमण फैलने की संभावना ज्यादा है. इस वजह से अभी प्रशासन म्यूजियम खोलने के पक्ष में नहीं है. गौरतलब है कि कि पिछले कुछ दिनों से बिहार में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ना शुरू हो गए हैं. पटना में तो आए दिन बड़ी गिनते में मरीज सामने आ रहे हैं. यही कारण है कि फिलहाल म्यूजियम को खोलने का कोई फैसला नहीं लिया गया है.

पटना सर्राफा बाजार में सोना 10 रुपये फिसला चांदी पर लगा ब्रेक, आज का मंडी भाव

इसके अलावा म्यूजियम में साफ-सफाई और मेंटेनेंस का काम अभी चल रहा है.फिलहाल म्यूजियम को खोलने का कोई फैसला नहीं लिया गया है. अप्रैल महीने से ही आम लोगों के लिए म्यूजियम बंद है हालांकि इस मसले को लेकर विभाग अपने अधिकारियों के साथ बैठक भी कर चुका है. म्यूजियम प्रशासन का कहना है कि तैयारियां पूरी कर ली गई हैं अब प्रशासन के आदेश का इंतजार है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें