NIFT की छात्राओं का बनाया ऐप, बताएगा कितने हैं आप फैशनेबल

Smart News Team, Last updated: 18/09/2020 04:52 PM IST
निफ्ट पटना की छात्राओं ने अपने प्रोफ़ेसर टोनी शर्मा के निर्देशन में इस ऐप को तैयार किया है. अभिनेता या अभिनेत्री किस तरह का पहनावा पहनते है और वे कौनसा ट्रेंड फोलो करते है वो आपको इस ऐप की सहायता से पता कर सकते हैं. विद्यार्थियों को फ़ैशन पढ़ाई की बारीकियों को समझने में सहायता होगी.
पटना नेशनल इंस्टिट्युट ऑफ फैशन टैक्नॉलोजी की छात्रों ने बनाया फैशनेबल एप.

पटना. नेशनल इंस्टिट्युट ऑफ फैशन टैक्नॉलोजी(निफ्ट), पटना की छात्राओं ने मिलकर एक अलग तरह का मोबाइल एप्लिकेशन बनाया है जो आपको ये बताने में सहायता करेगा की आप कितने फ़ैशनेबल है. इसे निफ्ट की छात्राओं ने अपने प्रोफ़ेसर टोनी शर्मा के निर्देशन में तैयार किया है. बताया जा रहा है की इसका लाभ उन लोगो को होगा जिनकी रूचि फ़ैशन को लेकर रहती है या जो फ़ैशन पर लिखते हैं. आपके चहेते अभिनेता या अभिनेत्री किस तरह का पहनावा पहनते है और वे कौनसा ट्रेंड फोलो करते है वो आप इस ऐप की सहायता से पता कर सकते हैं.

इसे बनाने वाली छात्राओं के नाम प्रतिभा किरण, आयुषी वर्मा, प्रिया शर्मा, सौम्या और सिमरन हैं. उनके प्रोफ़ेसर टोनी शर्मा ने बताया है कि ये अपने तरह का दुनिया का इकलौता ऐप है. ये एक ऐसा प्लेटफ़ार्म है जो आपको अपना फ़ैशन का हुनर दिखाने का मौक़ा देगा. ये आपको फ़ेमस होने का मौक़ा भी प्रदान करेगा. 

लॉकडाउन में झूठ बोलकर हो गईं शादियां, अब राज खुलने पर नए जोड़े मांग रहे तलाक

आयुषी ने बताया है कि इस ऐप के माध्यम से फ़ैशन की पढ़ाई करने वाले विद्यार्थियों को काफ़ी सहायता होगी. कोरोना के समय ये फ़ैशन की पढ़ाई के लिए काफ़ी अच्छा साबित होगा. इसकी सहायता से विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई की बारीकियों को समझने में सहायता होगी. 

स्कूल तो 21 सितंबर से खुल जाएंगे लेकिन कुछ ऐसे होगी कोरोना काल में पढ़ाई

फैशन एक ऐसा क्षेत्र में जहां आज के युवाओं को रूझान लगातार बढ़ रहा है. आज की युवा पीढ़ी इस अपने करियर के लिए चुन रही है. पहनावे को लेकर लोगों की रूचि भी बढ़ी है . ऐसे में इस ऐप का आना काफी फायदेमंद होगा. फैशन की दुनिया की बारीकियाँ करवाने में यह ऐप काफी लाभदायक हो सकती है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें