पटना में बुनियादी सुविधाओं वाले रैन बसेरे शुरू, रहना फ्री-15 रुपए में खाना

Smart News Team, Last updated: Sat, 10th Jul 2021, 11:38 AM IST
  • पटना में निगम की ओर से लोगों के ठहरने के लिए बेहतर सुविधा प्रदान करने के लक्ष्य से 20 जगहों पर रैन बसेरे शुरू किए गए हैं। यहां लोगों को सभी प्रकार की बुनियादी सुविधाएं मिलेंगी।
प्रतीकात्मक तस्वीर

पटना. पटना नगर निगम की ओर से यहां आने वाले लोगों के लिए शानदार व्यवस्था का इंतजाम किया गया है. गौर हो कि पटना बिहार की राजधानी है और यहां रोजाना कई लोगों का परीक्षाओं, कचहरी के काम से और अन्य विभिन्न कार्यों के चलते आना-जाना लगा रहता है. इन लोगों के लिए पटना निगम ने शहर के कई प्रमुख स्थानों पर रैन बसेरे बनाए हैं यहां सभी प्रकार की बुनियादी सुविधाएं और खाने की व्यवस्था भी की गई है.

गायघाट पावर सब स्टेशन के पास इंका इमली में ठीक गांधी सेतु के नीचे ऐसा ही एक रैन बसेरा शुरू किया गया है. यहां लोगों के ठहरने की व्यवस्था फ्री है और उनके लिए 15 रुपए खर्च करने पर खाने की व्यवस्था भी उपलब्ध  है. इसके अलावा शहर में अजीमाबाद अंचल के अंतर्गत और अन्य स्थानों पर भी रैन बसेरे बनाए गए हैं. यहां लोगों को साफ-सुथरे माहौल में ठहरने की व्यवस्था मिल रही है.

लालू-राबड़ी के नाम पर तेज प्रताप का बिजनेस, LR ब्रांड की अगरबत्ती, शोरूम खुला

उल्लेखनीय है कि पटना निगम की ओर से शहर में 20 जगहों पर ऐसे रैन बसेरों की व्यवस्था की गई है. निगम अधिकारियों के मुताबिक रैन बसेरों में बिजली, पंखों, आरओ का पानी और महज 15 रुपए में शाकाहारी भोजन की व्यवस्था उपलब्ध करवाई गई है. लोगों को यहां रुकना है तो वह फ्री में यहां रुक सकते हैं. रात को 8 से 10 बजे तक भोजन उपलब्ध रहेगा और इसके लिए यहां रुकना जरूरी नहीं है। इन रैन बसेरों के शुरू होने से लोगों को काफी सुविधा होगी. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें