पटना: घरेलू गैस कनेक्शन के लिए अब नहीं लगेगा रजिस्ट्रेशन शुल्क, कीमत भी हुई कम

Smart News Team, Last updated: Tue, 10th Nov 2020, 5:45 PM IST
  • गैस अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड की तरफ से त्योहारों के समय ग्राहकों को दिवाली का तोहफा दिया गया है. घरेलु के साथ होटलों में प्रयोग की जाने वाली पीएनजी के दाम भी काफी कम कर दिए गए हैं. इससे कंपनी के घरेलु और कमर्शियल ग्राहकों दोनों को फायदा होगा.
गेल कंपनी ने अपने कमर्शियल यूजर्स के लिए भी दाम काफी कम कर दिए हैं

पटना. इस बार दिवाली पर गैस कंपनी गेल ने ग्राहकों को दीवाली का तोहफा दिया है. कंपनी की ओर से उद्योगों व होटलों में प्रयोग की जाने वाली पाइपलाइंड नेचुरल गैस (पीएनजी) के दाम काफी कम कर दिए हैं. इसके साथ ही नए बनने वाले घरेलू गैस कनेक्शन के लिए लगने वाले 354 रुपए के रजिस्ट्रशन शुल्क को भी खत्म कर दिया गया है. इससे त्योहारों के समय भी ग्राहकों को सुरक्षित व निर्बाध रूप से गैस उपलब्ध कराने में मदद मिलेगी. इस विषय में अधिक जानकारी के लिए गेल के कार्यालय में संपर्क किया जा सकता है या गेल के कस्टमर केयर नंबर पर भी जानकारी ली जा सकती है.

गैस अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड की शहरी गैस वितरण प्रणाली अर्थात सिटी गैस डिस्ट्रिब्यूशन (सीजीडी) के इंचार्ज के मुताबिक होटलों में प्रयोग की जाने वाली कॉमर्शियल पीएनजी के दाम 43 से घटाकर 35.58 प्रति एससीएम किए गए हैं. इसके साथ ही उद्योगों में भी प्रयोग होने वाली पीएनजी के दाम भी घटाए गए हैं. 5000 एससीएमडी तक के लिए दाम 39 से क करके 34.58 और 5000 से अधिक की गैस लेने वालों की दर 33.57 प्रति एससीएम कीमत कर दी गई है. इससे होटलों में इस्तेमाल होने वाली पीएनजी काफी सस्ती हो गई है.

बिहार में RJD महागठबंधन के कंधे पर लहलहाया लेफ्ट: माले, CPI, CPM 18 सीट पर आगे

उन्होंने बताया कि इसका मुख्य उद्देश्य पटना के लोगों को सस्ता, सुलभ, पर्यावरण मित्र एवं सुरक्षित पीएनजी उपलब्ध कराना है. इसके साथ ही घरेलू कनेक्शन लेने के लिए अब ग्राहकों को रजिस्ट्रेशन चार्ज से भी छूट मिलेगी. उन्होंने शहर के लोगों से अपील की है कि दिवाली पर गैस पाइपलाइन के आसपास पटाखे ना चलाएं और गैस लीक होने का पता चलते ही गेल के नियंत्रण कक्ष 6287031999/6287032999 या कस्टमर केयर 1800123121111 पर सूचित करने की अपील की है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें