एनआईटी पटना में जनवरी मई सेमेस्टर के लिए जारी रहेंगी ऑनलाइन क्लासें

Smart News Team, Last updated: Fri, 19th Feb 2021, 2:45 PM IST
  • राज्य में कई शिक्षण संस्थानों की ओर से मार्च अप्रैल में ऑफलाइन स्टडी शुरू करने पर विचार किया जा रहा है. एनआईटी पटना में जनवरी-मई सेमेस्टर की स्टडी ऑनलाइन मोड में ही चलेगी. मई के बाद से ऑफलाइन क्लासें शुरू की जाएंगी. 
फाइल फोटो

पटना. एनआईटी पटना इस सेशन में ऑफलाइन क्लासें नहीं लगाएगा जबकि बाकी शिक्षण संस्थानों की ओर से मार्च-अप्रैल से ऑफलाइन क्लास शुरू करने पर विचार किया जा रहा है. एनआईटी पटना जनवरी से मई तक चलने वाले क्लासें ऑनलाइन ही आयोजित करेगा. गौर हो कि राज्य के विभिन्न टेक्निकल शिक्षण संस्थानों की ओर से अपनी सुविधा के अनुसार ऑफलाइन कक्षाएं शुरू करने पर विचार किया जा रहा है.

एनआईटी पटना में केवल अप्रैल-मई में होने वाली सेमेस्टर दो, चार, छह और फाइनल के एग्जाम ऑफलाइन मोड में लिए जाएंगे. जनवरी से मई तक चलने वाली सेमेस्टर की सभी क्लासें ऑनलाइन ही चलेंगी. मई के बाद ही एनआईटी पटना में ऑफलाइन कक्षाएं होंगी. चाणक्य नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी में ऑनलाइन कक्षाएं मार्च तक चलेंगी और अप्रैल से कक्षाएं ऑफलाइन करने पर विचार किया जाएगा. 

बिहार 31वीं न्यायिक सेवा मेंस एग्जाम का नोटिफिकेशन जारी, 19 फरवरी से आवेदन शुरू

इसके विपरित आईआईटी पटना ने स्टूडेंट्स को कैंपस में बुलाना शुरू कर दिया है. बीटेक और एमटेक फाइनल सेमेस्टर के स्टूडेंट्स को मार्च में बुलाया गया है हालांकि कैंपस आकर स्टूडेंट्स को 14 दिन क्वारंटाइन किया जाएगा. इस बीच क्लासें ऑनलाइन चलती रहेंगी. मार्च में ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनो मोड में क्लासें संचालित होंगी. सीएनएलयू के रजिस्ट्रार मनोरंजन श्रीवास्तव के मुताबिक ऑफलाइन क्लासें शुरू करने को लेकर कोई निर्णय नहीं लिया गया है. हाउसिंग कांप्लेक्स होने के कारण सावधानी रखना जरूरी है. संभव है कि अप्रैल से कक्षाएं ऑफलाइन शुरू हो जाएं. रिसर्च और नजदीक रहने वाले स्टूडेंट्स कैंपस आ सकते हैं पर सुरक्षा मानकों का पालन करना जरूरी होगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें