Video: शादी में पंडितजी ने वर-वधू को बताए ऐसे नियम कि चौंक गए लोग, कहा-भेदभाव क्यों?

Pallawi Kumari, Last updated: Thu, 10th Mar 2022, 11:48 AM IST
  • दूल्हा-दुल्हन का एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है. इसमें दोनों शादी की रस्मों के लिए बैठे हैं.पंडितजी जोड़े को शादी की रस्मों के बारे में बता रहे हैं. लेकिन पंडित जी ऐसा नियम बता देते हैं जिसे सुन सभी चौंक जाते हैं. लेकिन दुल्हन की हंसी छूट जाती है.
दूल्हा-दुल्हन का वायरल वीडियो (साभार-इंस्टाग्राम)

शादी सीजन के दौरान इंटरनेट पर खूब वेडिंग वीडियो देखने को मिले. शादी से जुड़े वायरल वीडियो इनदिनों सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं. इस बीच एक ऐसा वीडियो सामने आया, जिसने सभी का ध्यान खींचा. वीडियो को देखने के बाद यूजर्स के मजेदार रिक्शन भी देखने को मिल रहे हैं. लेटेस्ट वायरल वीडियो भी वेडिंग का है, जिसमें दूल्हा-दुल्हन शादी की रस्मों के लिए मंडप पर बैठे नजर आ रहे हैं. आस पास कई लोग हैं जो शादी में शामिल हुए हैं. पंडित जी वर-वधू को शादी के नियम के बारे में बता रहे हैं.

वायरल हो रहे इस वीडियो में देखा जा सकता है कि दूल्हा-दुल्हन शादी की रस्मों के दौरान पंजित जी द्वारा बताई जा रही बातों को बड़े ध्यान से सुनते हैं. पंडित जी दूल्हे से कहते हैं कि आज भी यही परंपरा चली आ रही है भाईसाब, कि जो भी आपकी कमाई होगी वो घर में प्रयोग होगी.

Holashtak 2022: आज से होलाष्टक शुरू, 8 अशुभ दिनों में इन बातों का रखें खास ध्यान

इसके बाद पंडित जी दुल्हन के लिए कहते हैं, लेकिन इनकी (दुल्हन की) जो कमाई होगी अगर ये कहीं जॉब वगैरह करती हैं तो उसपर आपका कोई अधिकार नहीं होगा. ये सुन दुल्हन हंसने लगती है. इसके बाद पंडित जी यहीं नहीं रुकते वो आगे कहते हैं एक ज्ञान और ले लीजिए. दुनिया में किसी से भी उधार ले लीजिए पर…इतना सुनते ही शादी में शामिल मेहमान जोर से कहने लगते हैं  ‘बीवी से नहीं’.

इस वीडियो को laughtergram नाम के इंस्टाग्राम पेज पर शेयर किया गया है. वीडियो को यूजर्स द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है और पोस्ट होने के बाद से ही इसमें लाइक और कमेंट्स आने शुरू हो गए हैं. एक मेल यूजर्स पंडितजी की बात सुन कमेंट में लिखा-'ये भेदभाव क्यों'

Video: नल से बहते हुए पानी के बावजूद प्यासी रह गई बिल्ली, दिल जीत लेगी मासूमियत

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें