पटना: कोरोना से 6 की मौत, 226 संक्रमित मिले, पीएमसीएच के 2 डॉक्टरों भी संक्रमित

Smart News Team, Last updated: 17/10/2020 05:10 PM IST
  • 13 सितंबर और 14 अक्टूबर को एनटीए की ओर से ली गई नीट परीक्षा का रिजल्ट 16 अक्टूबर को घोषित किया गया. जिसमें पटना का पृथ्वी राज बिहार में टापर रहा है.
पटना एम्स में लगातार कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं.

पटना. कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. शहर में शुक्रवार को 226 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं. जिनमें से एम्स के पांच और पीएमसीएच में नवादा के एक संक्रमित की मौत होने की खबर है. संक्रमित मरीजों में दो डॉक्टर जो पीएमसीएच में तैनात हैं, भी शामिल हैं. अब तक जिले में कुल 32042 संक्रमित सामने आए हैं और उनमें से 29533 लोग ठीक हो चुके हैं. 242 के करीब संक्रमितों की मौत हो चुकी है. इसके अलावा 2267 लोगों का इलाज चल रहा है. 

एम्स के कोरोना नोडल पदाधिकारी डॉ. संजीव कुमार के मुताबिक शुक्रवार को जिन मरीजों की मौत हुई उमें ईको पार्क पटना के 70 वर्षीय प्रदेश के पंचायती राज मंत्री कपिल देव कामत के साथ मोतिहारी, दरभंगा, बक्सर और बिहारशरीफ के मरीज की और पीएमसीएच में नवादा के 60 वर्षीय व्यक्ति की मौत हुई है. 

बिहार चुनाव: जिन्ना को लेकर मचा सियासी घमासान, कांग्रेस ने बीजेपी पर साधा निशाना

डाक्टर संजीव कुमार ने बताया कि कोरोना बुजुर्गों पर अपनी मार कर रहा है. इसलिए लोगों को अपने बुजुर्गों पर खास ध्यान देने की जरूरत है और कोरोना प्रोटोकाल का पूरा पालन करना चाहिए. बुजुर्गों के खान-पान का ध्यान रखें और उन्हें इम्युनिटी सिस्टम को स्ट्रांग करने वाले खाद्य पदार्थ ही खाने में दें ताकि उनकी बॉडी की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ सके.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें