पटना: SC के आदेश के बाद 22 सितंबर को होगी सीईटी बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा

Smart News Team, Last updated: 24/08/2020 09:37 PM IST
  • सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बिहार में सरकारी और गैर सरकारी बीएड कॉलेजों में नामांकन के लिए सीईटी संयुक्त प्रवेश परीक्षा 22 सितंबर को होगी.
पटना: SC के आदेश के बाद 22 सितंबर को होगी सीईटी बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा

पटना. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बिहार के सरकारी और गैर सरकारी बीएड कॉलेजों में नामांकन के लिए 22 सितंबर को सीईटी संयुक्त प्रवेश परीक्षा होगी. प्रवेश परीक्षा की जिम्मेदारी ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय को दी गई है. कोरोना काल में इससे पहले तीन बार परीक्षा की तारीख को स्थगित किया जा चुका है. मार्च में लॉकडाउन के बाद से ही परीक्षा की तारीख को आगे बढ़ाया जा रहा था.

मिली जानकारी के अनुसार, परीक्षा में शामिल होने के लिए करीब सवा लाख छात्रों ने आवेदन फार्म भरा है. प्रदेश में बीएड की लगभर 36 हजार सीटें हैं. पिछले काफी समय बीएड की प्रवेश परीक्षा की तारीख की घोषणा नहीं होने की वजह से छात्रों को लग रहा था इस सत्र में कहीं जीरो सेशन हो जाए.

PM केयर फंड से पटना, मुजफ्फरपुर में DRDO बनाएगा 500 बेड का कोरोना अस्पताल

वहीं प्राइवेट बीएड कॉलेज वाले स्नातक के अंकों के आधार पर नामांकन लेने के लिए राजभवन पर दबाव बना रहे थे. दूसरी ओर तारीख की घोषणा के बाद टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज के संयोजक डॉक्टर रजनीश कुमार ने कहा है कि अब छात्रों का साल खराब नहीं होना चाहिए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें