पटना: बिहार की स्थिति भयावह, कोरोना संक्रमण का आकंड़ा एक लाख के पार

Smart News Team, Last updated: 17/08/2020 11:19 AM IST
  • पटना में 493 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई है. बिहार में संक्रमितों की संख्या एक लाख के पार हो गई है. अब तक 524 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं सरकार ने जांच में भी तेजी ला दी है.
पटना: बिहार की स्थिति भयावह, कोरोना संक्रमण का आकंड़ा एक लाख के पार

पटना. दिन गुजरने के साथ प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले भी रिकार्ड तोड़ रहे हैं. बिहार देश का आठवां राज्य बन गया है जिसने कोरोना संक्रमण के मामले में एक लाख का आंकड़ा पार किया है. राजधानी पटना में बीते 24 घंटों में 497 नए कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं. लेकिन इन सब के बीच एक राहत देने वाली खबर यह है कि सूबे में कोरोना जांच की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है.

ताजा आंकड़ों के अनुसार शनिवार को राज्य में 1.13 लाख लोगों की कोरोना जांच की गई. स्वास्थ्य विभाग द्वारा किए गए दावे के मुताबिक राज्य में कोरोना संक्रमण की दर तीन दशमलव ग्यारह रिकार्ड की गई है. पूरे प्रदेश में अब तक कोरोना संक्रमण की चपेट में आने से 524 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं बीते 24 घंटे में 3536 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है जबकि 15 लोगो ने इस बीमारी के चलते जिंदगी की जंग हार गए.

कोरोना के बाद मंत्री विनोद कुमार को ब्रेन हेमरेज, एयर एंबुलेंस से दिल्ली रेफर

राजधानी में मिले 493 नए कोरोना संक्रमित लोगों की पहचान की गई है . जबकि पूरे प्रदेश में अब तक 3368 लोग इस जानलेवा महामारी की गिरफ्त में आने के बाद स्वस्थ हो कर अपने घर लौट चुके हैं. राज्य में कोरोना जांच के आंकड़ों में तेजी देखने को मिल रही है जिसके चलते अब तक 16 लाख 21 हजार लोगों की कोरोना जांच की गई है. जिसमें कुल 101906 सकारात्मक मामले मिले है . इस वक्त राज्य में कुल कोरोना एक्टिव मामलों की संख्या 32715 है.

पटना: DDC अध्यक्षता की बैठक में नहीं तय हुए कोरोना इलाज के रेट, DM लेंगे फैसला

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें