पटना: शिक्षक, नर्स, डॉक्टर, खिलाड़ी, दारोगा पदों पर निकलेगी वैकेंसी, जानें डिटेल

Smart News Team, Last updated: 17/08/2020 08:36 AM IST
  • बिहार में सरकारी नौकरियों की बहार आने वाली है. प्रदेश में कई खाली पदों को भरा जाएगा. उच्च माध्यमिक विद्यालयों में 33 हजार 916 शिक्षकों की भर्ती की जाएंगी. स्वास्थ्य विभाग में 4997 नर्सों की और 4000 चिकित्सकों की नियुक्ति होगी. विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में 4000 पदों पर भी नियुक्तियां की जाएंगी.
पटना: शिक्षक, नर्स, डॉक्टर, खिलाड़ी, दारोगा पदों पर निकलेगी वैकेंसी, जानें डिटेल

पटना. आने वाले दिनों में बिहार में सरकारी नौकरियों की बहार आने वाली है. प्रदेश में कई खाली पदों को भरा जाएगा. उच्च माध्यमिक विद्यालयों में 33 हजार 916 शिक्षकों की भर्ती की जाएंगी. वहीं, स्वास्थ्य विभाग में 4997 नर्सों की और 4000 चिकित्सकों की नियुक्ति होगी. बिहार सरकार द्वारा विश्वविद्यालय में खाली पड़े 4000 पदों पर भी नियुक्तियां की जाएंगी. साथ ही, बिहार सरकार द्वारा उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले 250 खिलाड़ियों की भी नियुक्तियां की जाने की संभवाना जताई जा रही है.

नियुक्तियों के संबंध में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गांधी मैदान से घोषणा की. उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायतों में नए स्थापित उच्च माध्यमिक विद्यालयों में 33 हजार 916 शिक्षकों की नियुक्ति का विज्ञापन जल्द जारी किया जाएगा. विश्वविद्यालय सेवा आयोग द्वारा विश्वविद्दालय-कॉलेजों में शिक्षकों की नियुक्ति के लिए एक महीने के भीतर अधिसूचना भेजे जाने की संभवाना है. विश्वविद्यालय-कॉलेजों में खाली पड़े 4000 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी.

कोरोना का कोहराम, पटना में शनिवार को नए 497 केस, बिहार में 1 लाख के पार

 इस बार नियुक्तियों से जुड़े नियम में कुछ आवश्यक संशोधन भी किए जाएंगे. साथ ही, पंचायतों और शिक्षकों के लिए नई सेवा शर्ते लागू की जाएंगी. सीएम नीतिश कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि राज्य में 4997 नर्सों और 4000 खाली पड़े पदों पर चिकित्सकों की नियुक्तियां की जाएंगी. साथ ही, खेल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों की नियुक्ति भी जल्द की जाएंगी.

पटना में बदमाशों का आतंक, युवक की बेरहमी से गोली मारकर हत्या

बिहार पुलिस में नौकरी की इच्छा रखने वाले अभ्यर्थियों के लिए भी अच्छी खबर है. जानकारी के अनुसार, बिहार पुलिस में दारोगा और सार्जेंट के पदों के लिए वैकेंसी निकाली जाएंगी. इसी रविवार से आवेदन के लिए ऑनलाइन पोर्टल खुल जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें