पटना

पटना: शुक्रवार से पूर्ण लॉकडाउन लेकिन खुले रहेंगे पार्क और जू, क्या होगा समय ?

Smart News Team, Last updated: 09/07/2020 08:56 PM IST
  • कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए पटना में 10 जुलाई से 16 जुलाई तक लॉकडाउन रहेगा। लेकिन इस दौरान जू और शहर के पार्क आम लोगों के लिए अपने हर रोज के समय से खुले रहेंगे।
लॉकडाउन में खुलेंगे पटना के पार्क और जू

पटना. कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए राजधानी पटना में शुक्रवार 10 जुलाई से 16 जुलाई तक लॉकडाउन लागू रहेगा। इस दौरान जरूरी सेवाओं समेत परिवहन सेवा को छोड़कर बाकी सभी चीजों पर रोक रहेगी।लेकिन इस दौरान आप सुबह की सैर पर पार्क या टहलने के लिए चिड़ियाघर जा सकते हैं। जी हां, पटना के 7 दिनों के लॉकडाउन में जू और पार्क खुले रहेंगे जहां सुबह की सैर करने वाले या आम लोग घूम सकते हैं। हालांकि, मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखना होगा। हो सके तो सैनेटाइजर भी अपने साथ रखना बेहतर होगा। 

मिली जानकारी के अनुसार, लॉकडाउन के दौरान जू और पार्क वर्तमान में जिस तरह तय समय खुल रहे हैं उसी तरह खुलेंगे। जू सुबह साढ़े पांच से साढ़े दस बजे तक और पार्क दो शिफ्ट में खोले जाएंगे। पार्क पहली शिफ्ट में सुबह में छह से 10 बजे तक और दूसरी शिफ्ट में शाम 4 से 7 बजे तक खुले रहेंगे। पटना पार्क प्रमंडल डीएफओ शशिकांत कुमार और जू निदेशक अमित कुमार ने यह जानकारी दी।

मालूम हो कि देश में अनलॉक-2 की प्रक्रिया जारी है और धीरे-धीरे आम जिंदगी को पटरी पर लाने की कोशिश की जा रही है। लेकिन पटना में पिछले कुछ दिनों से सामने आ रहे कोरोना के भयानक आंकड़ों ने जिला प्रशासन के माथे पर चिंता की लकीर खींच दी है। अब प्रशासन बढ़ते संक्रमण को देखते हुए 7 दिनों के लॉकडाउन को लगाने का फैसला किया है।

अन्य खबरें