जिम-फाउंटेन से लैस मलाहीपकड़ी पार्क में फ्री एंट्री, कोड स्कैन कर पाएंगे जानकारी

Smart News Team, Last updated: Sun, 30th Aug 2020, 10:20 AM IST
  • पटना में कंकड़बाग ऑटो स्टैंड के पास मलाहीपकड़ी पार्क का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है. इसे तमाम तरह की सुख सुविधाओं से लैस कर दिया गया है. जल्द ही यह आम लोगों के लिए मुफ्त में खोल दिया जाएगा.
सभी आधुनिक सुविधाओं से लैस मलाहीपकड़ी पार्क

पटना: राजधानी में कंकड़बाग ऑटो स्टैंड के पास बन रहे मलाही पकड़ी पार्क में दर्शक अब फ्री में सैरे कर सकेंगे. ये ईको पार्क, हार्डिंग पार्क के बाद तीसरा सबसे बड़ा पार्क है. इसमें बड़ों से लेकर बच्चों तक के मनोरंजन के लिए तमाम सुविधाएं हैं.

जानकारी के मुताबिक अब कंकड़बाग वासियों को पार्क के रूप में नई सौगात मिलने वाली है. कंकड़बाग में बना मलाहीपकड़ी पार्क दर्शकों के लिए अब पूरी तरह तैयार है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा इसका उद्घाटन भी किया जा चुका है. पार्क लॉकडाउन के कारण अभी बंद है. पार्क की लंबाई 425 मीटर और चौड़ाई 30 मीटर है. पार्क का सुन्दरीकरण करीब 2.40 करोड़ की लागत से किया गया है. पटना पार्क प्रमंडल जल्द ही इस पार्क के बगल में दूसरे फेज का काम फंड मिलने के बाद शुरू करेगा. अमृत योजना के तहत इस पार्क का निर्माण किया जा रहा है.

पटना आज का राशिफल 30 अगस्त: मकर राशि के लोग सेहत का रखें खास ध्यान

मलाहीपकड़ी पार्क में हर तरह की साज सज्जा की गई है. लोगों के टहलने के लिए बेहतर ट्रैक, बच्चों के लिए झूले, ओपन जिम, लाइट, फाउंटेन, खाने-पीने के लिए कैंटीन, पेयजल और शौचालय हैं। पार्क में सबसे बड़ी खूबी यह है कि यहां के सभी पौधों को कोड से लैस किया गया है. लोग इसका मोबाइल में स्कैन करेंगे तो पौधों की पूरी जानकारी मिल सकेगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें