पटना: 76 एकड़ जमीन पर बनेगा इंटर स्टैंड बस टर्मिनल के पास पटना मेट्रो

Smart News Team, Last updated: 16/12/2020 06:19 PM IST
पहाड़ी व रानीपुर मौजा में 76 एकड़ जमीन की मांग नगर विकास एवं आवास विभाग की ओर से की गई है।भू-अर्जन कार्यालय की समीक्षा के क्रम में कहा गया है कि इंटर स्टेट बस टर्मिनल के पास पहाड़ी व रानीपुर मौजा में कुल 76 एकड़ जमीन की अधियाचना भू अर्जन के लिए की गई है।
76 एकड़ जमीन पर बनेगा इंटर स्टैंड बस टर्मिनल के पास पटना मेट्रो

पटना: शहर में मेट्रो निर्माण के कार्य को गति देने के लिए पहाड़ी व रानीपुर मौजा में 76 एकड़ जमीन की मांग नगर विकास एवं आवास विभाग की ओर से की गई है। बता दें जिला भू-अर्जन कार्यालय की समीक्षा के दौरान डीएम कुमार रवि व जिला भू-अर्जन पदाधिकारी ने कहा कि इंटर स्टेट बस टर्मिनल के पास पहाड़ी व रानीपुर मौजा में कुल 76 एकड़ जमीन की अधियाचना भू अर्जन के लिए की गई है। इससे संबंधित अधिकारियों को डीएम द्वारा आवश्यक निर्देश दिया गया।वहीं इस बैठक में जिला भू-अर्जन पदाधिकारी पंकज पटेल, अपर समाहर्ता राजस्व राजीव श्रीवास्तव समेत सभी डीसीएलआर व सीओ मौजूद थे।

वहीं भू-अर्जन कार्यालय की समीक्षा के क्रम में बख्तियारपुर-मोकामा एनएच 31 के निर्माण में निर्देश दिया गया कि इस खंड में काम करने वाली एजेंसी की ओर से मिट्टी का कार्य किया जा रहा है। इस कार्य के निर्माण के लिए बाढ़, अथमलगोला, मोकामा, बख्तियारपुर व पंडारक के अंचलाधिकारी को निर्देश दिया गया है कि कार्य करने वाली एजेंसी को किसी प्रकार की बाधा न होने दी जाए।

पटना में श्रीराम विवाह पंचमी पर जनकपुर से आए कलाकार पेश करेंगे राम विवाह प्रसंग

पटना-गया-डोभी एनएच83 के निर्माण कार्य में बाधक बन रहे संरचनाओं को हटाने का कार्य किया जाएगा। बता दें इस एनएच का 34 किलोमीटर का हिस्सा पटना जिले में पड़ता है। एनएचएआई को इसमें से 33.6 किलोमीटर भाग उपलब्ध करा दिया गया है। डीएम ने समीक्षा के क्रम में बचे 400 मीटर के भाग को भी एनएचएआई को उपलब्ध कराने की दिशा में कार्य करने का निर्देश दिया। वहीं सड़क निर्माण में इस अंश में कुछ निर्माण बाधक बन रही हैं।   

नल-जल योजना से काम नहीं तो वार्ड सदस्यों, मुखिया के खिलाफ सरकार लेगी एक्शन

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें