130 Km प्रति घंटा दौड़ेगी राजधानी, पटना से नई दिल्ली पहुंचने में अब समय लगेगा कम

Smart News Team, Last updated: 02/09/2020 08:38 AM IST
  • पटना से राजधानी ट्रेन अधिकतम स्पीड 130 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ेगी. इससे पटना-नई दिल्ली के बीच सफर करने वाले लोगों का समय बचेगा. मंगलवार को पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन से ट्रेन को 130 किमी की स्पीड पर चलाया गया.
पटना से नई दिल्ली चलने वाली राजधानी ट्रेन की स्पीड बढ़ी.

पटना. पटना से नई दिल्ली के बीच चलने वाली राजधानी ट्रेन की स्पीड को बढ़ा दिया गया है. यात्री अब कम समय में पटना से दिल्ली का सफर कर पाएंगे. राजधानी की अधिकतम स्पीड को 130 किमी प्रति घंटा कर दिया है. पहले यह ट्रेन 100 से 110 की स्पीड से चलती थी. मंगलवार को पटना के पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन से राजधानी को 130 किमी प्रति घंटा की स्पीड से चलाया गया.

दानापुर मंडल के डीआरएम सुनील कुमार ने कगा कि रेलखंड में पहली बार ट्रायल के बाद यात्री ट्रेन को इतनी स्पीड से चलाया गया है. 130 किमी की स्पीड से ट्रेन के चलने पर पटना से दिल्ली जाने वाले यात्रियों को कम समय लगेगा. उन्होनें बताया कि पहले के मुताबिक 20 मिनट पहले यात्री नई दिल्ली पहुंच पाएंगे. 

पटना में सीवरेज-ड्रेनेज ना होना जलजमाव की वजह: पूर्व नगर आयुक्त अनुपम कुमार सुमन

डीआरएम ने कहा कि रेलवे जल्द ही इस ट्रेन के लिए समय सारिणी में बदलाव कर सकता है. गाड़ी संख्या 02309 यानी पटना राजधानी के स्पीड में बढ़ोतरी की गई है.  

JEE, NEET और NDA परीक्षा के लिए रेलवे की ओर से चलेंगी स्पेशल ट्रेनें, फुल लिस्ट

पटना जंक्शन के निदेशक ने कहा कि यह ट्रेन पहले से ज्यादा लोगों के लिए सुविधाजनक होगी. सफर में समय बचने से लोगों को आराम होगा.  

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें