पटना के एनसीएमएच अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव गर्भवती महिलाओं के लिए विशेष वार्ड

Smart News Team, Last updated: 23/08/2020 03:51 PM IST
  • पटना के एनएमसीएच अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव गर्भवती महिलाओं के लिए कोविड वार्ड में विशेष व्यवस्था की गई है. इस वार्ड में गर्भवती महिलाओं के लिए डिलीवरी की व्यवस्था की गई.
एनएमसीएच अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव गर्भवती महिलाओं के लिए विशेष डिलीवरी वार्ड की व्यवस्था की गई है.

पटना. अब पटना के एनएमसीएच अस्पताल में कोरोना वायरस से संक्रमित गर्भवती महिलाओं को डिलीवरी के लिए परेशान नहीं होगा. एनएमसीएच अस्पताल में डिलीवरी और इलाज के लिए विशेष वार्ड बनाया जा रहा है.

इस वार्ड में गर्भवती महिलाओं के लिए विशेष रूप से चिकित्सकीय सहायता प्रदान कराई जाएगी. इसके संबंध में शनिवार को प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल ने अस्पताल का दौरा किया. संजय कुमार ने अस्पताल प्रशासन को निर्देश दिया कि कोविड के इलाज, विधि व्यवस्था, सुरक्षा ब्लड बैंक, आदि की व्यवस्था ठीक हो.

पटना: बिहार चुनाव 2020 के लिए बीजेपी का नारा- भाजपा है तैयार, आत्मनिर्भर बिहार…

इस संबंध में एनएमसीएच अस्पताल प्राचार्या ने सभी तरह की व्यवस्था को सुचारू रूप से शुरू करने का निर्देश दिया. एनएमसीएच अस्पताल के प्राचार्या ने नवजात बच्चों की सुरक्षा के लिए विशेष व्यवस्था करने का निर्देश दिया है. उन्होंने बताया कि अस्पताल में नॉर्मल और सिजेरियन दोनों तरह की व्यवस्था उपलब्ध रहेगी. कोविड पॉजिटिव गर्भवती महिलाओं के लिए यह व्यवस्था काफी लाभदायक साबित होगा. 

बिहार सरकार का बड़ा फैसला, प्राथमिक स्कूलों में सिर्फ 'बिहारी' बनेंगे शिक्षक

जानकारी के अनुसार कोविड पॉजिटिव गर्भवती महिलाओं को डिलीवरी कराने की परेशानी हो रही थी. अब इस व्यवस्था से गर्भवती महिलाओं को परेशानी नहीं होगी. साथ ही, गर्भवती महिलाओं के परिजनों की चिंता भी कम होगी.

प्रशासन का लोगों तक इस समस्या को लेकर निरंतर कॉल आ रहा था. लोगों की समस्या को ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने कोविड सेंटर में गर्भवती महिलाओं की डिलीवरी के लिए विशेष व्यवस्था की है. अस्पताल के निरीक्षण के दौरान एनएमसीएच अस्पताल के प्राचार्य, तीनों अधीक्षक और तीनों उपाधीक्षक, विभागध्यक्ष और आईपीएस पदाधिकारी मौजूद थे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें