PMCH के डॉक्टर की कोरोना से मौत, NMCH में जूनियर डॉक्टर सहित 15 संक्रमित

Smart News Team, Last updated: 14/07/2020 12:09 PM IST
  • कोरोना वायरस की चपेट में अब तक पटना के कई स्वास्थ्यकर्मी और डॉक्टर आ चुके हैं। 
पीएमसीएच के डॉक्टर की कोरोना से मौत

पटना. पटना में कोरोना वायरस से मौत के मामले में भी तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। इस वायरस की चपेट में आकर कोरोना वारियर्स की भी जान जा रही है। एक दिन पहले पटना एम्स में गया के डॉक्टर की मौत हो गई थी, अब पटना एम्स में ही पीएमसीएच के एक डॉक्टर की मौत का मामला सामने आया है। पीएमसीएच के डॉक्टर एनके सिंह पिछले कई दिनों से बीमार थे, मंगलवार को उनकी मौत हो गई। जांच के दौरान उनमें कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई थी। वह ईएनटी विभाग में कार्यरत थे। तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें एम्स लाया गया था।

कोरोना वायरस की चपेट में अब तक पटना के कई स्वास्थ्यकर्मी और डॉक्टर आ चुके हैं। एनएमसीएच में जूनियर डॉक्टर सहित अस्पताल से जुड़े 15 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। इनमें से कुछ लोगों को अस्पताल में भर्ती किया गया है, जबकि कुछ लोगों को होम क्वारंटाइन कर दिया गया है।

पटना HC का निर्देश- एक सप्ताह के लिए जिला कोर्ट में लोगों की एंट्री पर रोक, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सुनवाई

 इसके अलावा पीएमसीएच के माइक्रोबायोलॉजी लैब के दो डॉक्टर और एक टेक्नीशियन भी कोरोना संक्रमण का शिकार हुए हैं। पटना के गर्दनीबाग अस्पताल प्रभारी सहित 11 अस्पताल से जुड़े 11 लोगों में भी कोरोना का संक्रमण मिला है। 

बता दें कि पटना में कोरोना के मरीजों की संख्या दो हजार को पार कर गई है, जिसमें से 1172 मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है। पिछले एक हफ्ते में ही पटना में 500 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। 

अन्य खबरें