पटना

पटना: सावन में सभी रोगों से मिलेगी निजात, बस करना होगा ये काम

Smart News Team, Last updated: 06/07/2020 06:26 PM IST
  • सावन में अगर शादी नहीं हो पा रही है या गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं तो कुछ उपाय करने से जीवन में सुख-शांति आ सकती है।
सावन में काम आएंगे ये उपाय

पटना. सोमवार 6 जुलाई से सावन का पावन महीना शुरू हो गया है। इस माह भोलेनाथ की असीम कृपा भक्तों पर पड़ती है। वहीं भक्त भी इस पूरे महीने सच्चे मन से शिव भगवान की पूजा अराधना करते हैं। मान्यता है कि सावन में ज्योतिष शास्त्र में कुछ उपाय बताए गए हैं जिन्हें अपनाने से व्यक्ति की परेशानियां दूर हो जाती हैं और जीवन सुख शांति आती है। जानिए पटनावासियों के लिए ज्योतिषाचार्य प्रशांत कुमार द्ववारा बताए गए कुछ शानदार उपाय।

अगर किसी स्त्री या पुरुष के विवाह में देरी हो रही है तो वह सावन के सोमवार को 21 बेलपत्र ऊपर चंदन लगाकर उसे सूखने दें और उसके बाद पवित्र शिवलिंग पर चढ़ाएं। फिर ऐसा पूरे सावन में पड़ने वाले सोमवार के दिन करें। ऐसा करने से मनचाहे वर/ वधु की प्राप्ति होगी।

वहीं जो लोग शारीरिक कष्ट झेल रहे हैं या मानसिक बीमारी से जूझ रहे हैं वे जान लें कि मानसिक परेशानी या पीड़ा का कारक ग्रह चंद्रमा है और चंद्र शिव जी के प्रिय हैं अर्थात अधिक से अधिक चंद्रमा के मंत्रों का जाप करने से सावन में जिन लोगों को कंसंट्रेशन या लंबी बीमारी जो लोग झेल रहे हैं, वह दूर हो जाएगी।

सावन में खासकर छात्रों को अधिक से अधिक चंद्र मंत्र का जाप या महामृत्युंजय का जाप करना चाहिए और जो लोग लंबी बीमारी से परेशान हैं वह भी इस सावन में पूरे महीने यदि भगवान शिव के इष्ट मंत्र महामृत्युंजय मंत्र का जाप करते हैं तो उनकी पीड़ा खत्म होगी और मनचाही कामनाएं सिद्ध होंगी।

अन्य खबरें