पटना: नवरात्रि पर राजधानी में 100 टन की घी आपूर्ति करेगी सुधा डेयरी

Smart News Team, Last updated: 12/10/2020 11:11 AM IST
  • पटना डेयरी प्रोजेक्ट के तहत सुधा डेयरी द्वारा शहर में 10 टन मिठाई की आपूर्ति किए जाने की व्यवस्था भी की जा रही है. नवरात्र में सुधा डेयरी द्वारा राजधानी पटना में रोजाना 4 लाख लीटर दूध की आपूर्ति करने की योजना है.
नवरात्रि में सुधा डेयरी द्वारा राजधानी में सौ टन घी की आपूर्ति किए जाने की योजना बनाई जा रही है

पटना: नवरात्रि में सुधा डेयरी द्वारा राजधानी में सौ टन घी की आपूर्ति किए जाने की योजना बनाई जा रही है जिससे श्रद्धालु इसका प्रयोग पूजा पाठ में कर सकेंगे. मां दुर्गा की आराधना के लिए शुद्ध घी की आवश्यकता होती है जिसका बीड़ा सुधा डेयरी द्वारा उठाया गया है. सुधा डेयरी पटना राजधानी में नौ टन घी की आपूर्ति कराए जाने की व्यवस्था की जा रही है. इसके अलावा सुधा डेयरी द्वारा नवरात्रि पर रोजाना 4 लाख लीटर दूध की आपूर्ति भी करेगी. इससे श्रद्धालुओं को व्रत रहने में काफी सहूलियत मिलेगी.

सुधा डेयरी द्वारा इसकी तैयारी की जा रही है. सुधा डेयरी द्वारा पटना शहर में घी, दूध व मिठाई की आपूर्ति किए जाने की तैयारी की जा रही है. पटना शहर के अलावा अन्य 5 शहर में घी की विशेष आपूर्ति शुरू कर दी जाएगी.

तेज प्रताप यादव को हसनपुर सीट से RJD का टिकट, इस तारीख को नामांकन

पटना डेयरी प्रोजेक्ट के प्रबंध निदेशक एसएन ठाकुर ने बताया कि नवरात्र के दौरान घी की खपत काफी बढ़ जाती है. ऐसे में राजधानी के लोगों को घी आपूर्ति की समस्या होती है. इसके चलते सुधा डेयरी द्वारा विशेष व्यवस्था की गई है. सुधा की ओर से राजधानी में इस वर्ष 100 टन घी की आपूर्ति की जाएगी. जरूरत पड़ने पर इसकी मात्रा बढ़ाई भी जा सकती है.

इसके अलावा शहर में दूध की आपूर्ति भी बढ़ा दी जाएगी. दूध की आपूर्ति वर्तमान में तीन लाख लीटर हो रही है, नवरात्र के दौरान इसकी मात्रा बढ़ाकर चार लाख लीटर कर दी जाएगी. नवरात्र के दौरान सुधा के पेड़ा की मांग काफी बढ़ जाती है. वर्तमान में एक टन की आपूर्ति हो रही है. नवरात्र के दौरान राजधानी में दो टन पेड़ा की आपूर्ति की जाएगी.पेड़ा के अलावा गुलाब जामुन सहित अन्य मिठाई की आपूर्ति बढ़ा दी जाएगी. नवरात्र के दौरान पनीर की खपत भी काफी बढ़ जाती है. इस वर्ष राजधानी में चार टन पनीर की आपूर्ति की जाएगी। इस वर्ष विशेष वाहनों की तैनाती होगी.सुधा के अधिकारियों का कहना है कि किसी भी चीज की कमी होने पर उसे अविलंब मुहैया कराने के लिए विशेष वाहन तैनात करने की योजना बनाई गई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें