पटना

मौसम विभाग का अलर्ट- राजधानी पटना में अगले दो दिन झमाझम बारिश के आसार

Smart News Team, Last updated: 22/06/2020 11:47 AM IST
  • मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अगले दो राजधानी पटना समेत प्रदेश के कई जिलों में झमाझम बारिश हो सकती है।
मॉनसून की दस्तक के बाद राजधानी पटना में भारी बारिश के आसार

पटना. बिहार में बारिश के साथ मॉनसून दस्तक दे चुका है। उम्मीद जताई जा रही है कि अब जल्द ही मॉनसून लोगों को गर्मी से राहत पहुंचाने जा रहा है। दरअसल, मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है कि राजधानी पटना समेत कई जिलों में अगले 2 दिनों तक झमाझम बारिश पड़ने के आसार हैं। मौसम विभाग की मानें तो बिहार के भागलपुर, नवगछिया और उससे सटे जिलों में भी बारिश होगी।

मौसम विभाग का कहना है कि उत्तरी बिहार के कुछ जिलों में 24 जून से भारी बारिश का अलर्ट है। इन जिलों में शिवहर, दरभंगा, सीतामढ़ी, मधुबनी व पूर्वी चंपारण के जिले शामिल हैं। मौसम विभाग ने कहा कि जो हालात बन रहे हैं उसके अनुसार 24 जून के बाद उत्तरी बिहार में भारी बारिश हो सकती है।

मालूम हो कि अभी तक सूबे के दक्षिण-पश्चिम और उत्तर पश्चिम जिलों में अच्छी बारिश हुई है। पिछले कुछ सालों से अरवल, कैमूर, सासाराम, भोजपुर, बक्सर में कम बारिश हो रही थी लेकिन इस साल कुछ ऐसे जिले भी हैं जहां 200 प्रतिशत तक बारिश हो चुकी है। मौसम विभाग का कहना है कि सूबे के दक्षिणी-पूर्वे हिस्से में चक्रवातीय हवा का क्षेत्र बना है। साथ ही झारखंड, ओडिशा से लेकर एक टर्फ लाइन बंगाल की खाड़ी में जा रही है।

अन्य खबरें