पटना में विधवा का अपरहण कर सामूहिक दुष्कर्म करने वाले 6 आरोपी गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: 23/08/2020 10:24 AM IST
  • पटना में गैंगरेप के एक महीने बाद आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. मामला उस समय सामने आया जब गैंगरेप का वीडियो आरोपियों ने वायरल कर दिया.
पटना में पुलिस ने गैंगरेप आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

पटना. एक महीने पहले पटना में विधवा से गैंगरेप के छह आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने बताया कि सभी आरोपी गौरीचौक के रहने वाले हैं. आरोपियों में दीनकुमार, विकास कुमार, रौशन कुमार, सन्नी कुमार, पिंटू कुमार और मुकेश कुमार शामिल हैं. वहीं, एक आरोपी अब भी फरार है. आरोपियों के पास से मोबाइल भी मिला है जिससे गैंगरेप का वीडियो वायरल किया गया था. जानकारी के मुताबिक, सभी आरोपियों की उम्र 18 से 22 साल के बीच है. सभी बाहर रह कर मजदूरी करते थे.

बिहार सरकार का बड़ा फैसला, प्रारंभिक स्कूलों में सिर्फ 'बिहारी' बनेंगे शिक्षक 

शनिवार को एसएसपी उपेन्द्र शर्मा ने बताया कि गैंगरेप कि घटना करीब एक महीने पहले गौरीचौक थाने के लंका अछुआरा गांव के पास बांध के निकट स्थित खंडहरनुमा भवन में हुई थी. महिला ने पुलिस को बताया था कि कुछ लोग धमका कर उसे वहां ले गए थे और फिर रेप किया. इस दौरान युवकों ने वीडियो भी बनाया और उसे वायरल कर दिया. अब शुक्रवार शाम जब वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस को इसकी जानकारी मिली. आरोपियों को पकड़ने के लिए ऑपरेशन में एसपी सिटी पूर्वी जितेंद्र कुमार, जक्कनपुर थानेदार मुकेश कुमार वर्मा और स्पेशल सेल के जवान लगाए गए थे.

मोदी सरकार ने बनाई नेशनल ट्रांसजेंडर काउंसिल, पटना की रेशमा परिषद की मेंबर बनीं

पुलिस ने बताया कि इस घटना के बाद डर से महिला ने केस दर्ज नहीं कराया था. लेकिन वीडियो वायरल होेने के बाद पुलिस तक पहुंचा तो पुलिस ने देर रात महिला की पहचान की. इसके बाद महिला के निशानदेही पर विनय कुमार नाम के शख्स से पूछताछ हुई. उसने ही घटना में शामिल अन्य युवकों के बारे में जानकारी दी. जिसके बाद पुलिस ने छह युवकों को गिरफ्तार कर लिया और एक अब भी फरार है.

बिहार चुनाव को लेकर आरजेडी की मांग, कोरोना काल में वोटर्स का कराया जाए बीमा

एसएसपी ने बताया कि मामले में सभी आरोपितों के खिलाफ पुलिस के पास पर्याप्त सबूत है. उनके पास से बरामद मोबाइल और वीडियो भी पुलिस सबूत के तौर पर पेश करेगी. पुलिस ने बताया कि गैंगरेप मामले में स्पीडी ट्रायल कराई जाएगी. रेंज आईजी संजय कुमार ने बताया कि मामले को पुलिस ने बेहद गंभीरता से लिया है और आरोपितों से पूछताछ की जा रही है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें