कोरोना काल के चलते लगातार बंद पड़ा तारामंडल आम दर्शकों के लिए आज से चालू

Smart News Team, Last updated: 23/02/2021 01:41 PM IST
  • पिछले साल कोरोना के चलते लॉकडाउन की वजह से तारामंडल सेंटर बंद था. अब 23 फरवरी से दर्शकों के लिए इसे खोल दिया गया है. इसमें दिन में चार शो दर्शकों को दिखाए जाएंगे, जिनमें दर्शक अंतरिक्ष की सैर का आनंद ले सकेंगे.
प्रतीकात्मक तस्वीर

पटना. कोरोना की वजह से लंबे समय से बंद तारामंडल 23 फरवरी आज से दर्शकों के लिए खुल जाएगा. इसे खोलने को लेकर तमाम कोरोना प्रोटोकॉल फॉलो किया गया है. तारामंडल को पूरी तरह सेनेटाइज कर दिया गया है. अब दर्शक तारामंडल के माध्यम से दर्शक अंतरिक्ष की सैर कर सकेंगे. दर्शकों के लिए थर्मल स्क्रीनिंग और हैंड सेनेटाइजर उपलब्ध कराया जाएगा और मास्कर सभी के लिए जरूरी होगा. तारामंडल में दर्शकों के लिए रोजोना चार शो आयोजित किए जाएंगे.

कोरोना गाइडलाइन का पालन करने के लिए मैनेजमेंट तैयार है. टिकट कटाने से लेकर स्काई थिएटर में प्रवेश करने के पहले सफेद सर्कल में खड़े होकर टिकट कटाना होगा. पहला शो दोपहर 12.30 बजे, दूसरा दो बजे, तीसरा 3.30 बजे और चौथा शो शाम पांच बजे आयोजित किया जाएगा. तारामंडल के प्रोजेक्ट डायरेक्टर के मुताबिक कोरोना संक्रमण के मद्देनजर तमाम व्यवस्थाएं की गई हैं.

खुलासा! पटना में गर्लफ्रेंड के महंगे शौक पूरे करने के लिए युवा बने मोबाइल झपटमार

शो के दौरान तारामंडल सेंटर में बैठने के लिए 262 सीटें हैं और एक सप्ताह पहले ही सेंटर को सेनेटाइज करने का काम शुरू कर दिया गया था. इसके अलावा परिसर में साफ सफाई का भी पूरा ध्यान रखा गया है. लोग स्वस्थ माहोल में अंतरिक्ष की तस्वीरों का आनंद ले सकें इसी उद्देश्य से तमाम इंतजाम किए गए हैं. गौर हो कि लॉकडाउन के चलते काफी लंबे समय से तारामंडल बंद पड़ा था. अब दर्शक यहां चार शो का आनंद ले सकेंगे. जिसमें उन्हें अंतरिक्ष की सैर का लुत्फ उठाने का मौका मिलेगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें