पटना में डोर टू डोर कचरा उठाने की व्यवस्था आउटसोर्स पर देने की प्लानिंग

Smart News Team, Last updated: Wed, 20th Jan 2021, 12:57 PM IST
  • पटना निगम बोर्ड की बैठक गुरुवार को होगी. जिसमें दो करोड़ रुपए की योजनाओं को कार्यान्वयन पर चर्चा की जाएगी. पटना को स्वच्छ बनाने के लिए बोर्ड की ओर से कूड़े का निस्तारन करने के प्रस्ताव पर मुहर लगाई जाएगी. 
पटना नगर निगम (फाइल फोटो)

https://youtu.be/O9RaMn6JIJ8. पटना निगम की ओर से स्मार्ट सिटी रैंकिंग में सुधार के लिए कचरे का निस्तारन करने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं. इसी कड़ी में अब शहर में डोर टू डोर कचरा उठाने की व्यवस्था की जा रही है. इसके तहत किसी एक वार्ड में डोर टू डोर कचरा उठाव की व्यवस्था आउटसोर्स पर देने की योजना बनाई गई है. एजेंसी को घर-घर से गीला और सूखा कचरा अलग-अलग संग्रह कर वार्ड को स्वच्छ बनाना है. इस संबंध में गुरवार को पटना निगम की बैठक में प्रस्ताव पर मुहर लगाई जाएगी.

पटना नगर निगम बोर्ड की बैठक में तीन मॉल बनाए जाने को भी स्वीकृति दी जाएगी. इसके अलावा शहर में दो करोड़ की स्मार्ट सिटी योजनाओं के कार्यान्वयन पर चर्चा की जानी है. शहर में गर्दनीबाग कचरा स्टेशन सहित कई योजनाएं अधूरी पड़ी हैं. बांकीपुर अंचल सभागार में निगम बोर्ड की बैठक आयोजित की जाएगी. बैठक में 75 वार्ड पार्षद शामिल होंगे और करीब 24 एजेंडों पर चर्चा की जाएगी और उसके बाद फैसले पर मुहर लगाई जाएगा. बैठक के दौरान राजाघाट पर ड्रामा स्कूल के संचालन और बोर्ड होल्डिंग टैक्स के वार्षिक टैक्स में वृद्धि के प्रस्ताव को भी स्वीकृति दी जानी है.

गांधी मैदान के सौंदर्यीकरण का काम शुरू, हैंग आउट प्वाइंट और ओपन एयर थिएटर मिलेगा

पटना शहर को स्वच्छ बनाने के लिए दस डोर टू डोर वाहन तथा 150 ई रिक्शा खरीदे जाने की प्लानिंग है. मवेशी पालकों की ओर से जगह जगह बोबर फैंकने पर जुर्माने की व्यवस्था करना, शहर में तीन पैट्रोल पंप खोलने के बारे में निर्णय लिए जाएंगे और उन पर मुहर लगाए जाने की संभावना है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें